अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से किया इनकार, पद पर सिख को सीएम बनाने का सुझाव

नई दिल्ली| कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया है। उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने इसके बजाय एक सिख को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया है। इससे पहले शनिवार देर रात तक राहुल गांधी ने सोनी के साथ बैठक की थी। अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अंबिका को सीएम बनाने की चाहत रखने वाली कांग्रेस इनकार के बाद अब प्रताप सिंह बाजवा, सुखविंदर सिंह रंधावा और रवनीत सिंह बिट्टू समेत अन्य नामों पर विचार कर रही है. इससे पहले पार्टी ने सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था, लेकिन अब पार्टी नेतृत्व उनके नाम विचार नहीं कर रही है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देर रात एक बैठक की जिसमें पार्टी नेता अंबिका सोनी, महासचिव संगठन के.सी. वेणुगोपाल मौजूद रहे। बैठक मध्यरात्रि के बाद समाप्त हुई।

सूत्रों ने कहा कि नए मुख्यमंत्री पर चर्चा हुई और अमरिंदर सिंह को शांत करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। चूंकि अंबिका सोनी पंजाब की रहने वाली हैं, इसलिए पार्टी नेतृत्व चाहता था कि चुनाव होने तक वह मुख्यमंत्री बने रहें।

सूत्रों ने कहा कि पार्टी आप का मुकाबला करने के लिए चुनाव से पहले एक गैर सिख चेहरा पेश करना चाहती है, जो राज्य में मजबूत हो रही है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि पार्टी एक सिख नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य कांग्रेस प्रमुख और चुनाव में एक गैर सिख सीएम उम्मीदवार के रूप में चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here