अखिलेश यादव ने कहा, वर्ष 2022 में केवल खदेड़ ही नहीं बल्कि भाजपा का सफाया भी होगा

आजमगढ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेधावी छात्रों को लैपटाप वितरण के दौरान जनसभा में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि वे मेधावी छात्रों को लैपटाप देकर सरकार को आइना दिखाना चाहते है कि सरकार ने छात्रों का लैपटाप, टैबलेट और वाईफाई देने को कहा था, लेकिन कुछ नहीं दिया। उन्होने महंगाई, बेरोजगारी, किसान आन्दोलन पर सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि वर्ष 2022 में केवल खदेड़ ही नहीं बल्कि भाजपा का सफाया भी होगा।

गुरुवार को शहर से सटे श्री दुर्गाजी कॉलेज में आयोजित लैपटाप वितरण समारोह में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुल 130 मेधावी छात्र—छात्राओं को लैपटाप का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज जमाना बदल गया है, पहले पटरी पर लोग पढ़ते थे लेकिन आज मोबाइल और लैपटाप पर पढ़ाई हो रही है। उन्हे खुशी है आज भी किसी गांव में चले जायेंगे तो समाजवादी लैपटाप किसी न किसी बच्चे के पास मौजूद है। समाजवादी पार्टी ने ऐसे लैपटाप दिये थे जिसे खोलते ही नेताजी और हमारी फोटो आज भी आती हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा जो हमारे मुख्यमंत्री है वो परेशान व चितिंत है कौन आ रहा है। कहा कि प्रदेश की 24 करोड़ की जनता ने तय किया है कि तय किया है जिनसे लोगों ने झूठा वादा किया वे प्रदेश से सफाया करके रहेंगे। हमे नहीं बताना है कौन आ रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री योगी समाजवादी लैपटाप देखेंगे तो उन्हे दिखाई देगा कौन आ रहा है। लेकिन मुझे मालूम है कि वे लैपटाप नहीं चलायेगें क्योंकि उन्हे लैपटाप चलाना नहीं आता हैं। बदलाव के रास्ते पर दुनिया है हमे भी इन नये रास्ते पर चलना है, इसलिए प्रदेश को बदलना है तो समाजवादी पार्टी को लाना होगा।

अखिलेश ने कहा कि जब समाजवादी सरकार थी तो 102, 108 एम्बुलेंस चलाई जो एक फोन पर आपका इलाज करने के लिए अस्पताल ले जाती है। अगर सपा की सरकार नहीं होती है तो यह एमुबलेंस नहीं होती। 100 नम्बर का नाम, नम्बर बदल दिया यह भी समाजवादियों की देन थी। जब 100 नम्बर डायल करते थे तब भी पुलिस आती थी और आज भी जब 112 नम्बर डायल करते है तो भी पुलिस आती है लेकिन क्या करती पता नहीं।

अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल के पिछड़ेपन, गरीबी को दूर करने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे , आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे से अच्छा बनाने का फैसला सरकार में रहते हुए लिये थे। लेकिन आज सरकार ने सड़क को अच्छी नहीं बनाया। बाबा जी ने सड़क बनायी नहीं, हाथ में कुछ और थामा जिसके कारण 12 मीटर से डिवाइडर छोटा हो गया। आगे कहा कि समाजवादी सरकार बनेगी तो वैसे ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन जहाज उतार कर करेगें जैसे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर किये थे। यह सरकार जहाज उतारे या न उतारें लेकिन समाजवादी पार्टी हवाई जहाज उतार कर रहेगी।

उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने सड़क को खराब बनवा दिया है। इस पर आप तेज चले तो पेट व कमर दर्द दोनों होगा। समाजवादी सरकार ने तय किया था कि इस एक्सप्रेस के किनारे मंडी बनवायेगें जिससे की किसानों के अच्छे दाम मिले। डेयरी खोली जायेगी।

उन्होंने कहा कि महंगाई का हाल बताना नहीं है, आज बाइक चलाने वाले लोग इसे समझा सकते हैं। पेट्रोल सौ के पार चला गया, डीजल भी सौ के करीब है। सरकार इशारा कर रही है कि आप अब मोटर साइकिल की जगह साइकिल चलाओं। सिलेंडर आज कितना महंगा हो गया।

जिस तरह से अग्रेंजों ने चाय फ्री में पिलाया और आज कोई ऐसा घर नहीं जो चाय नहीं पीता हो। वैसे ही इस सरकार ने फ्री में सिलेंडर बांटकर अब क्या कर रहे है यह आपके सामने है। उन्होने कहा कि बीजेपी वाले कहते है कि गरीब जो हवाई चप्पल पर चलते है उनको हवाई जहाज में बैठायेगें। आज हवाई जहाज बेच दिया, एयरपोर्ट बेच दिया और हवाई चप्पल वाले की बाइक भी नहीं चल पा रही है। भाजपा ने किसानों को टायर से कुचलावाया। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री ने कानून को कुचला इसलिए अगर ये दोबार सत्ता में आये तो बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान को कुचल देगें। इसलिए इनका सफाया जरूरी है।

उन्हाेंने कहा कि कोविड के समय जिनके पास समाजवादी लैपटाप था वह कितना काम आया यह किसी से छिपा नहीं है। कहा कि जब टेक्नोलॉजी बदल रही है तो सरकारों को भी अपने काम करने का तरीका भी बदलना चाहिए। भाजपा ने जनता ही नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ी से भी झूठ बोला है। सबसे बड़ी झूठी पार्टी अगर कोई है तो वह भाजपा है। उनसे ज्यादा झूठ कोई भी नहीं बोल सकता। उन्होंने कहा कि आज महंगाई, बेरोजगारी, किसान अल्पसंख्यक सभी परेशान है, लेकिन आने वाले वर्ष 2022 के चुनाव में ये लोग इसका हिसाब जरूर लेगें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here