आगरा: पुलिस अभिरक्षा में चोरी के आरोपी की मौत

आगरा। थाना जगदीशपुरा में मालखाने में चोरी होने के बाद पुलिस की कार्यशौली पर सवाल खड़ा हुआ है। बुधवार की भोर में थाने में चोरी के आरोपी सफाईकर्मी की पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई। परिजनों ने पिटाई से मौत होने का आरोप लगाए हैं। पुलिस ने मृतक के परिजन की ओर से मिली तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि आगरा के थान जगदीशपुरा में शनिवार को मालखाने से 25 लाख की चोरी हुई थी। इस मामले में पुलिस पड़ताल कर रही थी। पुलिस ने ताजगंज से सफाईकर्मी अरूण को पकड़ा, जो लगातार थाने में आता जाता रहता था। उसने अपने जुल्लम को कबूला है, जिसकी निशानदेही पर पुलिस देर रात चोरी की 15 लाख रकम भी घर से बरामद की है।

पुलिस की मानें तो इसी दौरान अरूण की तबीयत खराब हो गई। पुलिस का कहना है कि परिजनों की मौजूदगी में अस्पाल ले जाया गया था। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पुलिस पर पीटाई करने से मौत होने का आरोप लगाया है।

इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस कार्यवाही कर रही है। वहीं सफाईकर्मी संघ पुलिस के खिलाफ लामबंद हो रहा है। आक्रोश को देखते हुये प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here