आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण हादसा, एक ही परिवार के चार मृत

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा से कपड़े खरीद कर महाराष्ट्र के नासिक क्षेत्र में लौट रहे व्यवसायियों की कार सांगवी थाना क्षेत्र में आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रको के बीच दब जाने के चलते एक ही परिवार के 4 लोगों की मृत्यु हो गई। घटना में करीब 10 वाहनों के आपस में टकराने के चलते 3 अन्य घायल भी हुए।
महाराष्ट्र के धूलिया जिले के सांगवी के सहायक पुलिस निरीक्षक सुरेश शिरसाट ने बताया कि कल रात्रि सांगवी से 12 किलोमीटर दूर आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत बिजासन घाट पर हुई दुर्घटना में एक ही कार में सवार 4 लोगों की मृत्यु हो गई, तथा अलग-अलग वाहनों के एक साथ टकरा जाने के चलते तीन अन्य घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि नासिक जिले के कलवन तहसील के सुले पिंपली निवासी कपड़ा व्यवसायी परिवार के लोग नासिक तथा सूरत व्यवसाय के सिलसिले में जाने के बाद कल बड़वानी जिले के सेंधवा से कपड़ा खरीद कर लौट रहे थे।
कल रात्रि मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सीमा से डेढ़ किलोमीटर दूर उनकी कार ने दो ट्रकों को ओवरटेक करने का प्रयास किया। एक ट्रक को ओवरटेक करने के उपरांत आगे वाली ट्रक की गति धीमी हो जाने के चलते कार दोनों ट्रकों के बीच आ कर दब गयी। कार पहले आगे वाली ट्रक से टकराई इसके उपरांत पीछे आने वाली ट्रक ने भी इसे जमकर टक्कर मार दी। इस अचानक हुए घटनाक्रम के चलते पीछे आ रही 3 कार तथा चार ट्रक भी आपस में टकरा गए।
उन्होंने बताया कि कार में बैठे 4 में से 3 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि एक ने शिरपुर स्थित अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। घटना में कार के पीछे दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रक का ड्राइवर फंस गया था , उसे करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकालकर उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया।
मृतकों की शिनाख्त तीन चचेरे भाइयों राजू गांगुर्डे 26 सचिन गांगुर्डे 20 शिवा गांगुर्डे 25 तथा उनके दामाद रामदास दलवी 35 के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि वाहन शिवा चला रहा था।
घटना में घायल राजगढ़ (मप्र) जिले के पुरुषोत्तम प्रजापति और खरगोन (मप्र) जिले के संजय डाबर समेत तीन लोगों को शिरपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज उनके शवों का पोस्टमार्टम कराने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से घटना पर दुख प्रकट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here