आत्महत्या के लिए फेसबुक पर कहा अलविदा, दोस्तों ने बचाई जान, ससुरालियो से था परेसान

87

नागौर के भावंडा थाना क्षेत्र में शनिवार देर शाम को उस वक़्त हड़कंप मच गया जब एक शादीशुदा युवक द्वारा फेसबुक पर सुसाइड नोट डालने का मामला सामने आया, जिसके बाद फेसबुक पर पोस्ट पढ़ने वालों दोस्तों ने युवक को ऐसा नहीं करने की नसीहत दी और भावंडा थाना पुलिस व परिवार को इसकी सूचना भी दी. सूचना मिलने के बाद क्षेत्र की पुलिस तुरंत हरकत में आई और पुलिस तथा परिजनों ने युवक को ढूंढ निकाला और आत्महत्या करने से बचा लिया!

दरअसल आपको बता दें भावंडा के सुरेंद्र तंवर नामक युवक ने शनिवार देर शाम को फेसबुक पर सुसाइड नोट पोस्ट किया था और ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे और साथ ही इस प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाने की बात लिखी थी. युवक ने फेसबुक पर पहले पोस्ट लिखी कि ” आई मिस यू दोस्तों, आपको बहुत जल्द एक बैड न्यूज मिलने वाली है”. इस पोस्ट के करीब 52 मिनट बाद दूसरी पोस्ट में युवक ने सुसाइड नोट पोस्ट किया जिसमें वह ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहा था.

वहीँ युवक ने कुछ लोगों के नाम सुसाइड नोट में लिखे और आरोप लगाया कि ये लोग मेरे परिवार वालों को जेल में डालने की धमकी देते हैं, इसलिए मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं, इसमें मेरी कोई गलती नहीं है और ससुराल वालों ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी है और युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात भी लिखी और साथ ही अपने माता पिता व भाई से मांफी भी मांगी.

सुसाइड नोट पोस्ट करने से युवक के फेसबुक दोस्तों ने मामले की गंभीरता को तत्काल भांप लिया और तुरंत पुलिस को सूचना दी. मामले में युवक के मिलने के बाद भावंडा थानाधिकारी ने उससे देर रात तक समझाइश की और बाद में परिवार को सुपुर्द कर दिया वहीँ लोगों को जब पता चला कि सुसाइड पोस्ट डालने वाला युवक सुरक्षित है, तब जाकर सबने राहत की सांस ली!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here