इंस्पेक्टर ने दुबई हवाई अड्डे (Airport) पर ही करवा दिया भारतीय महिला का प्रसव – Delivery

127

दुबई एयरपोर्ट पर एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दुबई हवाई अड्डे पर एक भारतीय महिला ने इंस्पेक्टर की मदद से एक बच्चे को जन्म दिया. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ शनिवार को एक भारतीय महिला एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 के पास थी और इसी दौरान उसे अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी तो इस दौरान वहां आस-पास मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया. फिर अचानक एक महिला इंस्पेक्टर हनान हसन हुसैन मोहम्मद नाम जो कि एयरपोर्ट पर ही तैनात थीं, भारतीय महिला के पास आईं और इस स्थित‌ि को पूरी तरह से संभाल लिया.

जब एक माँ ने इंस्पेक्‍शन रूम में दिया बच्चे को जन्म
हनान ने तत्काल महिला इंस्पेक्‍शन रूम में ले गईं और वहां पर उन्होंने बच्चे को जन्म देने में महिला की पूरी मदद की. लेकिन तभी एक और मुश्किल आन पड़ी कि बच्चा सांस नहीं ले रहा था. इस पर तुरंत अपनी बुद्धिजीवी का परिचय देते हुए हरकत में आकर हनान ने बच्चे को सीपीआर दिया और फिर बच्चे को सांस आ गई. इसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद सभी लोगों ने महिला इंस्पेक्टर हनान के सम्मान में तालियां बजाईं और उनकी तारीफ की, और फिर बच्चे और उसकी मां को तत्काल अस्पताल में भर्ती किया गया.

इंस्पेक्टर हनान का हुआ सम्मान
इस पूरी घटनाक्रम का जब एयरपोर्ट सिक्योरिटी के डायरेक्टर ब्रिगेडियर अली आतिक बिन लाहेज को पता चला, तो उन्होंने इसके लिए इंस्पेक्टर हनान का सम्मान किया. उन्होंने यह कहा कि यह अच्छे प्रोफेशनल के साथ ही मानवता का एक बेहतरीन उदाहरण था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here