उत्कृष्ठ कार्य के लिए सम्मानित हुए अजय।

65

जिले के अजय को “द अचिवरी गैलरी ” नामक संस्था के द्वारा द अचीवरी कैप्टेन अवार्ड से समान्नित किया गया हैं । जिससे कि जिले के लोगो मे खुशियो की लहर दौड़ पड़ी और सुबह से शाम तक लोगो का बधाई देने का
ताता लगा ही रहा और कोई ऐसा जुबा,गली-मोहल्ला नही जहाँ अजय की कार्यों की प्रशंसा न हो। बहुत कम उम्र में ही समाज को दिशा देने वाले अजय ने आज साबित कर दिया कि हौसला के आगे उम्र की कोई तहजीब नही होती। बताया जा रहा हैं कि महज 18 सालो के उम्र में अजय ने अपने बल-बुते जो समाज मे कार्य किए हैं अगर उसकी कितना भी प्रशंसा की जाए कम ही होगा। अजय ने अपने पढ़ाई के साथ-साथ एक युवा होने का भी फर्ज भी निभाया हैं अजय ने अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रत्येक रविवार को गरीब व असहाय लोगो को भोजन कराना , सर्व शिक्षा अभियान के तहत दलित बस्तीयो में पुस्तक वितरण कर पढ़ने के लिए जागरूक करना , जल संरक्षण अभियान के तहत सुव्यवस्थित नल को व्यस्थित कर जल के बर्बादी को रोकना , स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को स्वच्छ रहने और दुसरो को रहने के लिए जागरूक करना तथा गरीब व असहाय लोगो को मदद करने जैसे सामाजिक कार्यों में सक्रिय हैं । जिसे देख “द अचीवरी गैलरी ” संस्था द्वारा उन्हें 30 जून को पटना में आयोजित । कार्यक्रम में भूमिका बिहार की निदेशक शिल्पी जी , एड्स कंट्रोल सोसाइटी के निदेशक मनोज कुमार एवं सहायक उप निदेशक आलोक कुमार , दीपक ठाकुर मोटिवेशनल स्पीकर तथा देशभर से आए बुद्धिजीवीयो के बीच सम्मानित किया गया।

     अजय कुमार  डुमरांव प्रखंड के लाखन डिहरा पंचायत के  छोटे से गाँव अरैला गांव में जन्मे है तथा उनका पालन-पोषण   डुमराँव के दक्षिण टोला डुमरेजनी रोड स्थित घर हुआ है , और  बचपन से ही मेधावी छात्र रहे अजय लाखन डिहरा पैक्स अध्यक्ष बृजन राय के चार पुत्रों में सबसे छोटे हैं । जिनकी शानदार उपलब्धि पर आम ग्रामवासी फुले नहीं समा रहे हैं और मिठाई बांटकर अपने होनहार बेटे के इस सम्मान पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्हें भविष्य में और बेहतर करने की कामना की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here