उपचुनाव / कांग्रेस ने एक लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों के लिए और भाजपा ने 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की!

64

रामविलास पासवान के छोटे भाई के निधन के बाद खाली हुई बिहार के समस्तीपुर सीट पर अशोक कुमार को उताराभाजपा ने उत्तर प्रदेश की 9, असम की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे

indiaplusnews.com

नई दिल्ली. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न राज्यों में लोकसभा और विधानसभा की खाली सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। कांग्रेस ने बिहार की एक लोकसभा सीट सहित विधान सभा की चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। वहीं, भाजपा ने देशभर की 32 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की।

कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन के बाद रिक्त हुई बिहार की समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट पर डॉ. अशोक कुमार को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बिहार में एक, राजस्थान में दो और उत्तर प्रदेश की एक सीट पर होनेवाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी।

डॉ. जावेद के सांसद बनने के कारण किशनगंज सीट खाली हुई

भाजपा ने विभिन्न राज्यों में उपचुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। बिहार, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की 1-1 सीटों पर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और सिक्किम की 2-2 सीटों पर, असम की 4, केरल की 5 और उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। डॉ. जावेद के सासंद बनने के चलते बिहार की किशनगंज सीट खाली हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here