उर्मिला के साथ लोकसभा चुनाव 2019 के 5 खूबसूरत और ग्लैमरस चेहरे, जिन पर होंगी सबकी निगाहें

172

चुनाव में किसी भी तरह से जीत हर पार्टी का मकसद होता है। इसलिए तो आज के राजनीति में किसी हस्ती की वाइल्ड कार्ड एंट्री हो जाती है और पार्टी उन्हें चुनाव का टिकट भी थमा देता है। इसमें जनता का कितना नुक्सान है यह मालूम नहीं लेकिन सालों से पार्टी के लिए काम करने वाले नेता और कार्यकर्ता का नुक़सान दिखता है।

2019 लोकसभा में भी लगभग सभी पार्टियों ने खेल और कला से जुड़े कुछ ऐसे उम्मीदवारों को लोगों के बीच में रखा है। जिनपर सब निगाहें होंगी। लेकिन इसके इतर आज हम करेंगे लोकसभा में 5 खूबसूरत और ग्लैमरस चेहरे की।

1.तृणमूल कांग्रेस ने बांग्लादेश की सीमा से सटे बशीरहाट सीट से टॉलीवुड स्टार नुसरत जहां को मैदान में उतार दिया है। पार्क स्ट्रीट रेप केस में विवादों में रहने वाली बंगाली फिल्म स्टार नुसरत जहां के जरिए तृणमूल युवाओं और अल्पसंख्यकों को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही है। मॉडल रह चुकी नुसरत जहां ने 2011 में अपने करियर की शुरुआत जीत फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने बोलो दुर्गा माई की, हर हर ब्योमकेश, जमाई 420 जैसी फिल्में कीं।

2. 90 के दशक में बॉलीवुड में छाने वालीं उर्मिला मातोंडकर भी इस बार अपना सियासी डेब्यू कर रही हैं। वह कांग्रेस के टिकट पर महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से मैदान में हैं। उर्मिला ने मराठी फिल्म ‘जाकोल 1988’ से सात साल की उम्र में बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें: उर्मिला कांग्रेस में हुई शामिल कहा – ग्लैमर अंदाज में नहीं बल्कि अब मुझे नेता के तौर पर देखें, गांधी-नेहरू को बताया आदर्श!

3. तनुश्री त्रिपाठी जेल में बंद पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बेटी और अमनमणि त्रिपाठी की बहन हैं। तनुश्री को शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी लोहिया ने महाराजगंज से टिकट दिया है।

4. बांग्ला सिनेमा और टेलीविजन की प्रसिद्ध एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल के जाधवपुर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। इनका जन्म जलपाइगुड़ी में हुआ था। इन्होंने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत की थी

5. उत्तर प्रदेश के महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मशहूर टीवी पत्रकार सुप्रिया श्रीनेत को उम्मीदवार बनाया है। सुप्रिया श्रीनेत विभिन्न चैनलों में 10 साल से ज्याद वक्त तक काम कर चुकी हैं। सुप्रिया महाराजगंज के कद्दावर नेता एंव पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here