एसएसपी अभिषेक यादव को कल 15 अगस्त को किया जाएगा गोल्ड मेडल से सम्मानित

1136

मुज़फ़्फ़रनगर: जनपद में एक साल से अधिक का कार्यकाल पुरा कर चुके एसएसपी 15 अगस्त को जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव को डीजीपी के प्रशंसा चिन्ह गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा। एसएसपी ने जनपद का कार्यभर सम्भालने के उपरांत नशीला पदार्थो की तस्करी व शराब माफियाओं को लेकर बडा अभियान चलाया था। इस अभियान के तहत उनकी टीम ने दो बार लगभग डेढ करोड रुपये की अवैध शराब पकड़कर जनपद के शराब माफियाओं की कमर तोड़ दी थी।

शासन से जनपद पुलिस को एक लाख रुपये व डीजीपी की तरफ से 50 हजार का इनाम दिया गया था। इसके अलावा उन्होंने गैंगस्टर एक्ट में अपराधियों की सम्पत्ति कुर्क कराकर बडा अभियान छेडा। इस अभियान के दौरान करोडों रुपये की सम्पत्ति कुर्क की गयी है। गैंगस्टर एक्ट में सम्पत्ति कुर्क जनपद में पिछले 12 साल बाद अभियान चलाया गया था। इसके अलावा एसएसपी ने कई बडे माफियाओं के गैंग को सूचीबृद्व कराते हुए उनके गुर्गो पर शिंकजा कसा। अभियान के दौरान दो दर्जन से अधिक अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गयी। अवैध शस्त्र फैक्ट्री को लेकर एसएसपी का कड़ा रुख रहा। क्राइम ब्रांच ने अवैध शस्त्र बनाने वाले तीन दर्जन से अधिक आरोपी गिरफ्तार किए थे।

कोरोना महामारी से लडने के लिए कई बार एसएसपी खुद शहर में चैकिंग कराते नजर आए। उन्होंने नियमों का पालन करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर की होम डिलीवरी का अभियान चलाया था। इस अभियान से लॉकडाउन में नियम तोड़ने वाले लोगों में पुलिस का भय देखा गया। कई सराहनीय कार्यो के चलते 15 अगस्त को एसएसपी को डीजीपी का प्रशंसा चिन्ह गोल्ड सम्मान के रुप में मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here