ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ने दिया इंसानियत का पैगाम, मरीजों को नाश्ता करा कर उनका हालचाल भी पूछा

73

ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम के गाजीपूर ईकाई ने शूक्रवार को गोराबाजार में अपना सप्ताहिक मीटिंग किया। जहां फोरम ने मुख्तार अहमद अन्सारी ज़िला चिकित्सालय ग़ाज़ीपुर में मरीज़ो का हालचाल जाना और उनके बीच चाय नाश्ते का वितरण किया।

इस मौके पर संस्था से जुड़े लोगों ने कहा कि, मानवता की सेवा ही हमारा परम् उद्देश्य है। इस तरह के आयोजन हमें एक दूसरे की तकलीफों और आवश्यकताओं को समझने और उनके निराकरण में अपना हर सम्भव सहयोग प्रदान करने की प्रेरणा देते हैं।

वालियंटियर्स ने खहा कि, हज़रत मौलाना अली मियाँ नदवी रह. द्वारा सन् 1974 ई० में “अखिल भारतीय मानवता का संदेश अभियान” की स्थापना की गई थी। और तब से ही फोरम लगातार देशवासियों में आपसी प्रेम, सद्भावना और सौहार्द को सुदृढ़ करते हुए देशवासियों को राष्ट्रसेवा में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रेरित करता आ रहा है। फोरम की ओर से देश के विभिन्न राज्यों के सरकारी अस्पतालों में साप्ताहिक फल वितरण, जेल व अन्य स्थानों पर चिकित्सा शिविर,रक्त-दान शिविर, ठण्डियों में कम्बल वितरण,गर्मियों में निःशुल्क प्याऊ,वृक्षारोपण,ग़रीब गांव को गोद लेना,कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम, कार्नर मीटिंग,सेमीनार, पुस्तक मेला एवं विभिन्न प्रतियोगिता का आदि का आयोजन समय-समय पर किया जाता है।

इस दौरान एहतेशाम अंसारी,अब्दुस्समद सिद्दीकी,अलताफ़ हुसैन,मुहम्मद समीर,मौलान नेहाल सिद्दीकी,आज़म अंसारी,मुहम्मद सैफ़,मुहम्मद अरमान,मुहम्मद शाहज़ेब,मुहम्मद मेराज,मसूद हाशमी और नजमुस्साकिब अब्बासी नदवी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here