कन्‍हैया का भाजपा पर हमला, बोेले- लोकतंत्र बचाने के लिए भाजपा को ना करें वोट, कल नामांकन करेंगें कन्हैया

90

बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर भारतीय कम्‍युनिप्‍ट पार्टी (भाकपा) के उम्‍मीदवार कन्‍हैया कुमार मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे और जनता को इसकी जानकारी उन्‍होंने ट्वीट के माध्‍यम से दी है। आपको बता दें इसके पहले उन्‍होंने समस्‍तीपुर के बहादुरपुर स्थित मैदान में मार्क्‍सवादी कम्‍युनिष्‍ट पार्टी (माकपा) प्रत्याशी अजय कुमार के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, इस चुनाव में एक-एक वोट से लोकतंत्र का भविष्य तय होगा और सभी देश में लोकतंत्र, तिरंगा और संविधान बचाने के लिए वोट करें।

कल यानी मंगलवार को नामांकन करेंगे कन्‍हैया कुमार
कन्‍हैया ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि, कल उन्‍हें लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करना है और यह चुनाव वे अकेले नहीं लड़ रहे, बल्कि वे सभी मेरे साथ उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं जो शोषितों के अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं और उन्‍होंने उम्मीद जताई कि जो साथी बेगूसराय में हैं वे समय निकालकर इस मौके पर उनके साथ मौजूद रहेंगे।

जंग माना जा रहा है इस बार का चुनाव
देर शाम इस ट्वीट को पोस्‍ट काने के पहले कन्‍हैया कुमार ने समस्‍तीपुर के बहादुरपुर स्थित मैदान में मार्क्‍सवादी कम्‍युनिष्‍ट पार्टी (माकपा) प्रत्याशी अजय कुमार के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया और जहाँ उन्‍होंने कहा कि, इस बार देश के तिरंगे व संसदीय प्रणाली बचाने के लिए वोट करना है और इस बार का चुनाव एक तरीके से जंग है और जंग में आपकी भूमिका एक सिपाही से बढ़कर होने वाली है।

कहा- एक-एक वोट तय करेगा लोकतंत्र का भविष्य 
भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कन्‍हैया ने कहा कि वे हिंदू, मुस्लिम, मंदिर, मस्जिद में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अब घर-घर जाकर लोगों को बताना होगा कि पिछले पांच साल इस देश ने क्या झेला है? इस चुनाव में एक-एक फैसला, एक-एक वोट, एक-एक कदम इस देश में लोकतंत्र का भविष्य तय करेगा
उन्होंने आगे कहा कि देश में चुनाव हो रहा है। इस चुनाव में बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल राज्य पर पूरे देश की नजर है और तीनों ऐसे राज्य है, जिनमें सभी चरणों में मतदान हो रहे हैं और बनारस का मतदान चुनाव के आखिरी चरण में रखा गया है। 
लगातार भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि, चुनाव से पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि, देश में हम कम से कम 50 साल राज करेंगे, इसमें शब्दों पर गौर कीजिए- 50 साल और राज करेंगे और दूसरा बयान भाजपा के पूर्व सांसद साक्षी महाराज का देखिए – उन्‍होंने कहा था कि यह देश का आखिरी चुनाव है और वर्ष 2024 में इस देश में चुनाव नहीं होगा।

संविधान बचाने के लिए सभी शक्तियों की एकजुटता है जरूरी 
उन्होंने आगे कहा कि देश में भाजपा को हराने और संविधान को बचाने के लिए तमाम शक्तियों को एकजुट होने की जरूरत है भाजपा 2014 में घोषणा पत्र लेकर आई थी, लेकिन इस बार 2019 में संकल्प पत्र लेकर आई है और जनता उनके पूर्व में किए गए वादों को पूछ रही है अगर किसान सरकार से खुश होते तो प्रधानमंत्री के खिलाफ बनारस से किसान चुनाव नहीं लड़ते, नौजवान अपना कॅरियर छोड़कर सरकार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ते,
कन्हैया ने अंत में यह भी कहा कि बिहार की धरती दशरथ मांझी की धरती है औए मांझी एक हथौड़ी छेनी लेकर अकेले पहाड़ को काटकर रास्ता बना सकते हैं तो बिहार की जनता सत्ता क्यों नहीं बदल सकती?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here