क्लस्टर टीकाकरण अभियान से मिल रही गति

मुजफ्फरनगर। कोरोना रोधी टीके को लेकर धीरे-धीरे लोगों में जागरूकता आ रही है। खासतौर पर युवाओं में टीकाकरण के प्रति खासा उत्साह दिख रहा है। इसकी बानगी मंगलवार को ब्लॉक मोरना, ककराला एवं चोरावाला के साथ-साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोकरहेड़ी एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपा पर देखने को मिली। जहां क्लस्टर टीकाकरण अभियान के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों का आवागमन सुबह से ही शुरू हो गया और शाम तक जारी रहा।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कोरोना रोधी टीके के प्रति लोगों की सोच में पहले की अपेक्षा अब काफी बदलाव आ रहा है। इस कारण टीका लगवाने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। टीकाकरण के लिए युवाओं में उत्साह दिख रहा है तो बुजुर्ग भी टीका लगवाने में जोश दिखा रहे हैं। मंगलवार को जनपद के 46 स्थानों पर 75 बूथ बनाकर टीकाकरण किया गया, जिसमें 18 वर्ष से ऊपर के सभी लाभार्थी शामिल रहे। क्लस्टर टीकाकरण अभियान के तहत पांच स्थानों पर टीकाकरण किया गया जबकि 41 स्थानों पर पूर्व की भांति टीकाकरण जारी रहा।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव निगम ने बताया जनपद में कोरोना टीकाकरण को लोग गंभीरता से ले रहे हैं यह अच्छी बात है। टीकाकरण की गाड़ी जैसे-जैसे रफ्तार पकड़ रही है उससे कोरोना से लड़ाई में और भी मजबूती मिल रही है। तेज धूप होने के बावजूद भी लोग लाइन में खड़े दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह से जोश युवाओं में रहा, 45 की उम्र पार और बुजुर्ग भी किसी मायने में कम नहीं रहे। कोई कांपते कदमों से अपने घर के सदस्यों का सहारा लेकर टीका लगवाने पहुंचा, कहीं व्हील चेयर से बुजुर्ग टीकाकरण केंद्रों तक आये। उन्होंने बताया मंगरवार को शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 46 केंद्रों पर टीके लगाए गए । फिलहाल लोगों में उत्साह कायम है और केंद्रों पर स्टाफ भी पूरी शिद्धत से जुटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here