गोरखपुर: ससुरालवालों ने अपनी बहू को जिंदा जलाया, वीडियो हुआ वायरल

81

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से समाज का एक वीभत्स रूप सामने आया है। यहां एक परिवार पर अपनी बहू को दहेज न देने जिंदा जलाने का आरोप लगा है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

मामला कुछ यूं है कि, गोरखपुर के कोतवाली इलाके के हजारीपुर निवासी राजाराम गुप्ता ने राजघाट इलाके के लालडिग्‍गी क्षेत्र के बसंतपुर मदरसा इलाके के रहने वाले आलोक गुप्ता के साथ अपनी बेटी पूनम की शादी साल 2014 में की थी।

शादी के पांच साल बाद भी कोई बच्चा नहीं हुआ तो पांच लाख रुपए दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा। कई बार समझौता भी हुआ। लेकिन 9 अप्रैल को ससुराल वालों ने मिट्टी का तेल डालकर पूनम को जिंदा जला दिया। आनन-फानन में पूनम को अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने दम तोड़ दी।

पुलिस ने मायके वालों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति, सास-ससुर और देवर समेत सात के खिलाफ केस दर्ज किया कर लिया है। इसमें पति समेत पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

हालांकि इस मामले में एसएसपी का कहना है कि मृतका ने मरने से पूर्व मजिस्ट्रेट को दिए बयान में बताया कि उसने गृह कलह से तंग आकर आत्मदाह किया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या की धारा में पति समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here