चुनावी अभियान का करेंगे आगाज, अमित शाह आज आएंगे उत्तराखंड

देहरादून। केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड आएंगे। शाह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनसभा को संबाेधित कर पार्टी की ओर से चुनाव अभियान का आगाज करेंगे।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री शाह राजधानी में महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना और पैक्स कम्प्यूटराइजेशन सहित कई योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। उनके इस कार्यक्रम की प्रदेश के 950 स्थानों पर सजीव प्रसारण की व्यवस्था की गई है।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह के आगमन को लेकर संगठन से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में बहुत देखने को मिल रहा है। शाह अपने एक दिवसीय दौरे में देहरादून और हरिद्वार दो जिलों के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरान पार्टी के चुनाव अभियान को धार देगा। उनके मार्ग दर्शन से पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह का दोगुना संचार होगा। उनके कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कौशिक ने बताया कि केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री का भव्य स्वागत करने के लिए पार्टी की ओर से पूरी तैयारी की गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 10.30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री सहित मंत्री, विधायक सहित पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

शाह का यह रहेगा कार्यक्रम-

10.45 बजे जौली ग्रांट हवाई अड्डे पर आईएफ जहाज से पहुंचेंगे। फिर यहां से 10.50 बजे बीएसएफ जहाज से प्रस्थान कर 11.5 बजे जीटीसी हेलीपैड से रवाना होकर 11.10 बजे पहुंचेंगे। फिर हेलीपैड से सड़क मार्ग से 11.20 बजे बन्नू स्कूल मैदान में पहुंचेंगे।

11.25 से 12.30 बजे तक घसियारी योजना का शुभारंभ और जनसभा करेंगे। इसके बाद दोपहर साढ़े बारह बजे आईआरडीटी सभागार के लिए रवाना होंगे। दोपहर साढ़े 12.40 से 1.25 बजे तक आईआरडीटी सभागार में प्रदेश पदाधिकारियों संग बैठक करेंगे। फिर डेढ़ से दो बजे तक के लिए भोजन के लिए आरक्षित रखा गया है।

दोपहर 2 से 3 बजे तक भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद भाजपा कार्यालय से जीटीसी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। यहां से 15:12 बजे हरिद्वार के लिए बीसएएफ हवाई जहाज से प्रस्थान करेंगे। सायं 4 से 5.30 बजे तक देव संस्कृति विवि शांतिकुंज हरिद्वार में पहुंचेंगे। हरिहर आश्रम कनखल में 5.45 से 6.45 बजे तक

संतों से मुलाकात। इसके बाद साढ़े सात बजे शाम जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के आगामी 30 अक्टूबर को राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री घसियारी योजना एवं पैक्स कम्प्युटराइजेशन का शुभारम्भ देहरादून में बन्नू स्कूल के मैदान से करेंगे। घसियारी योजना के शुभारम्भ कार्यक्रम का प्रदेशभर में 950 से अधिक स्थानों पर सजीव प्रसारण किया जायेगा जिसमें 650 पैक्स समित, सहकारी बैंकों के जिला मुख्यालय एवं अन्य 300 बैंक शाखाओं सहित 40 साइलेज वितरण केन्द्र शामिल है। पैक्स समितियों एवं बैंक शाखाओं में संबंधित प्रबंधक, अधिकारी, समिति के सदस्य एवं स्टॉफ मौजूद रहेंगे।

इस मौके पर विभागीय पत्रिका ‘सहकार से समृद्ध’ का विमोचन करेंगे। साथ ही दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को चेक भी वितरित करेंगे। इसके उपरांत केन्द्रीय गृह मंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना का शुभारम्भ होते ही साइलेज वितरण केन्द्रों पर विभागीय कार्मिकों की ओर से लाभार्थियों को साइलेज के पैकेज वितरित किए जाएंगे।

अमित शाह के स्वागत के लिए राज्य सरकार की ओर से उन्हें उपहार स्वरूप विशेष रूप से तैयार की गई ‘गंगाजली’ एवं उत्तराखंड के पर्वतीय शैली के परम्परागत घरों की काष्ठ निर्मित प्रतिकृति भेंट की जाएगी। ‘गंगाजली’ सहकारिता विभाग के अंतर्गत प्रादेशिक को-ऑपरेटिव यूनियन का एक महत्वकांक्षी उत्पाद है, जिसे देवप्रयाग में तैयार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here