चुनाव 2019: मैनपुरी से नामांकन करने के बाद बोले मुलायम सिंह यादव, जानें पीएम पद की रेस को लेकर क्या कहा!

265

समाजवादी पार्टी के मार्गदर्शक मुलायम सिंह यादव सोमवार की दोपहर अपने बेटे व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ पहुंचकर मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। 77 वर्षीय सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने खुद को प्रधानमंत्री पद की रेस से बाहर बताया है, जब उनसे पूछा गया कि सपा-बसपा गठबंधन से कौन होगा प्रधानमंत्री पद का उमीदवार, इसके जवाब में मुलायम सिंह ने कहा- “यह चुनावों के बाद तय किया जाएगा।”

कांग्रेस पार्टी के साथ ही मुलायम के भाई शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी – लोहिया (पीएसपी-एल) ने भी उनके खिलाफ मैनपुरी संसदीय सीट से किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारने का फैसला लिया है आपको बता दें बीएसपी यूपी में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, वहीं मुलायम सिंह के खिलाफ बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार उतारा जाना अभी बाकी है।

मुलायम सिंह यादव ने साल 1996, 2004, 2009 और 2014 के चुनाव में भारी मतों के अंतर से चुनाव जीता था। समाजवादी पार्टी ने 1996 से लेकर अब तक लगातार उप-चुनाव समेत इस सीट से आठ बार चुनाव जीती है वहीँ बीजेपी इस सीट को कभी नहीं जीत पाई है।

आपको बता दें मैनपुरी में तीसरे चरण में मतदान होगा और इसके लिए नोटिफिकेशन 28 मार्च को जारी किया गया था वहीँ तीसरे चरण के नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है। ऐसे में, मुलायम सिंह यादव अब तक नामांकन दाखिल करने वाले इस सीट से अभी तक एकमात्र अकेले उम्मीदवार हैं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here