चौ. अजित सिंह की श्रद्धांजलि सभा में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को पगड़ी पहनाने के लिए छपरौली में जुट रही भीड़

उत्तर प्रदेश के बागपत में छपरौली के श्री विद्या मंदिर इंटर कालेज में पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. अजित सिंह की श्रद्धांजलि सभा व रस्म पगड़ी कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस कार्यक्रम के लिए यहां भारी भीड़ जुट रही है और यूपी के कई जिलों के अलावा हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान तक के लोग यहां पहुंचे हैं। इन सभी राज्यों से खापों के चौधरी भी रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को पगड़ी पहनाने के लिए पहुंचे हैं। 

छपरौली ही पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौ. चरण सिंह व उनके बेटे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. अजित सिंह की कर्मभूमि रही है। छपरौली ने रालोद का कभी साथ नहीं छोड़ा और हर संकट के समय में भी यहां के लोग इस परिवार के साथ खड़े रहे।

चौ. अजित सिंह के निधन के बाद आज छपरौली की यह विरासत उनके बेटे रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को सौंपी जा रही है। इसके लिए ही उनको पगड़ी पहनाई जाएगी और यह पगड़ी खापों के चौधरी व गणमान्य लोग मिलकर पहनाएंगे। इसके लिए ही छपरौली में भारी भीड़ जमा हुई है।

इस कार्यक्रम के साथ ही रालोद अपनी ताकत भी दिखा रहा है, तो वहीं यहां से जयंत चौधरी के हाथों को मजबूती देने के लिए भावनात्मक अपील हो रही है। हालांकि जयंत चौधरी के सामने दादा व पिता की विरासत को आगे बढ़ाना किसी चुनौती से कम नहीं है, क्योंकि हिंदू-मुस्लिम का भाईचारा बनाना उनके लिए सबसे जरूरी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here