तीन दिवसीय प्रदर्शनी और प्रतियोगिता कई उत्साही लोगों के लिए अवसर प्रदान करेगा

78

 नई दिल्ली,  5 जुलाई 2019:  यूट्यूब सनसनी और लोकप्रिय भारतीय फिटनेस ट्रेनर गुरु मान ने आईएचएफएफ और बिग मसल द्वारा प्रस्तुत शेरू क्लासिक के इस वर्ष के एडीशन का उद्घाटन किया। 

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को फिटनेस समुदाय और टार्गेट ऑडियंस के साथ जोड़ना है  तथा एक साथ आगे बढ़ने के लिए किया गया है । तीन दिवसीय इस कार्यक्रम का आयोजन विशेष रूप से भारतीय एथलीटों एवं भारतीय बॉडी बिल्डिंग को बढ़ावा देने के लिए गया है ।आज कार्यक्रम के पहले दिन भारतीय एथलीटों और साथ ही साथ आम लोगों ने बढ़कर हिस्सा लिया। 

गुरु मान ने कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए बताया कि भारत के बढ़ते स्वास्थ्य और कल्याण उद्योग से संबंधित सबसे लोकप्रिय और रणनीतिक इवेंट्स में से एक आईएचएफएफ शेरू क्लासिक ने उद्योग के प्रमुख खिलाड़ियों को एक ही छत के नीचे साथ लाकर खड़ा कर दिया। इस तरह प्रदर्शकों को अपने प्रॉड्क्ट्स का प्रदर्शन करने और ब्रांड विजिबिलिटी बढ़ाने का एक बड़ा अवसर मिला। इसलिए आईएचएफएफ ने एक ऐसा मंच प्रदान किया जिसने वैश्विक उपभोक्ताओं के बीच स्वास्थ्य और स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत की क्षमताओं में विश्वास जगाने में मदद की।

आईएचएफएफ शेरू क्लासिक भारत के लिए एक शानदार और यादगार इवेंट है। विविध संभावनाओं के साथ यह कई अरब डॉलर का उद्योग है और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों की भागीदारी के साथ तेजी से बढ़ रहा है।

यूएफसी जिम के संस्थापक और निदेशक इस्तयाक अंसारी ने इस खास अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि  जिम फिटनेस का शानदार अनुभव प्रदान करता है इस तरह के कार्यक्रम भारतीय एथलीटों और फिटनेस से प्रेम रखने वालों में आत्मविश्वास भरने का कार्य करते हैं।

यूएफसी जिम के चेयरमैन फरज़ाद पालिया ने बताया कि आज  भारत में इसकी बहुत जरूरत है और यह सही भी है क्योंकि आज का युवा अपनी फिटनेस को लेकर काफी उत्साहित और सतर्क हो गया है। 

बॉडीबिल्डिंग के टॉप स्टार्स कार्यक्रम में गेस्ट के तौर पर उपस्थित थे और वहां मौजूद दर्शकों के साथ बातचीत भी की।  यह कार्यक्रम एक बड़े स्तर पर किया गया था और फिटनेस एजूकेशन और अकेडमिक्स में करियर का सपना देखने वालों के लिए एक बेहतर अवसर था।
 हेल्थ और फिटनेस में ग्लोबल मैप पर भारत के स्थान में बदलाव लाने के उद्देश्य से उन्होंने हाल ही में मिशन  इंडिया फिटनस  पर काम किया था।। उन्होंने कोलेस्ट्रॉल लिवर डिजीज गठिया पेट के कैंसर सर्वाइकल कैंसर थायराइड डायबिटीज आर्थराइटिस ब्लड प्रेशर प्रोस्टेट कैंसर लिवर कैंसर आदि से पीड़ित रोगियों की पोषण संबंधी जरूरतों के लिए के लिए भी काम किया है और उनकी मदद भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here