त्योहारों के सीज़न डिजिटल गोल्ड में करें निवेश

नयी दिल्ली। त्योहारों के इस सीज़न में युवा पीढ़ी- मिलेनियल्स और जऩरेशन ज़ी डिजिटल गोल्ड में निवेश के लिए आकर्षित हो रहे हैं। दशहरे के साथ त्योहारों की शुरूआत हो गई है, धनतेरस और दीवाली का त्योहार भी आ रहे हैं, इन त्योहारों पर हमारे देश में सोना और कीमती धातु खरीदने की परम्परा रही है। माना जाता है कि दीवाली के मौके पर इन धातुओं की खरीद अच्छा भाग्य और सम्पत्ति लेकर आती है।
वे लोग जो किफ़ायती दामों पर सोना खरीदना चाहते हैं, उनके त्योहारों की खुशियां बढ़ाने के लिए मान्यता प्राप्त एवं प्रमाणित 999.9 प्योर गोल्ड बार एवं सिक्कों के रिफाइनर एवं फैब्रिकेटर एमएटीसी पीएएमपी एक रुपया में डिजिटल गोल्ड में निवेश का मौका लेकर आए हैं।
कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं सीईबो विकास सिंह ने कहा कि डिजिटल गोल्ड में निवेश बेहद किफ़ायती और आसान है, क्योंकि निवेशक छोटी दैनिक/साप्ताहिक/ मासिक राशि में भी निवेश कर सकते हैं और जब चाहें इस 24 कैरट 999.9 शुद्ध सोने के सिक्के या बार से रीडीम कर सकते हैं। इस प्रस्ताव ने पीली धातु में निवेश के तरीकों को बदल दिया है, जहां बहुत कम मात्रा में निवेश भी संभव हो गया है। डिजिटल गोल्ड में निवेश करना आसान और पूरी तरह से पारदर्शी है। इसके अलावा इसकी खरीद पर 3 फीसदी जीएसटी या अन्य शुल्क या कर नहीं देने पड़ते। सोने एवं चांदी के लिए भारत की एकमात्र एलबीएमए प्रमाणित रिफाइनरी के रूप में एमएमटीसी पीएएमपी डिजिटल गोल्ड की कीमतों को ग्लोबल मार्केट से लिंक किया जाता है। परिणामस्वरूप स्थानीय बाज़ार की स्थिति चाहे जो भी हो, निवेशक को अपने निवेश का पारदर्शी मूल्य मिलता है, वह जब चाहे इसे बेचने का फैसला ले सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here