देखिये कौन है टाइम पत्रिका में मोदी को “बांटने वालों का सरदार” कहने वाले “आतिश तासीर पत्रकार”

अमेरिका की सबसे पड़ी पत्रिका टाइम ने PM मोदी पर एक कवर स्टोरी प्रकाशित की है। जिसमें उनकी तस्वीर के साथ विवादास्पद शीर्षक भी लिखा गया है। जहाँ इस लेख को लेकर देशभर में राजनीतिक भूचाल आ गया है तो वहीं इस लेख को लिखने वाले लेखक पर सायबर अटैक भी शुरू हो गया है। दरअसल, टाइम पत्रिका में इस लेख को पाकिस्तानी-ब्रिटिश नागरिक आतिश तासीर ने लिखा है।

प्रधानमंत्री पर लेख लिखने के बाद से आतिश तासीर सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं और सोशल मीडिया पर उनको जमकर ट्रोल करते हुए कोई उन्हें कांग्रेस के लिए पीआर बता रहा है तो कोई कह रहा है टाइम पत्रिका अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें, सोशल मीडिया पर आतिस तासीर के साथ लिखी जा रही सभी बातें सत्य नही है।

ये भी पढें: अमेरिका की सबसे बड़ी पत्रिका टाइम में पीएम मोदी को क्यों बताया भारत को बांटने वालों का सरदार

शनिवार को बी’बी’सी के पूर्व पत्रकार तुफ़ैल अहमद ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सवाल किया कि, क्या भारतीय मीडिया मोदी पर इस तरह की कवर स्टोरी कर सकता है? इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए आतिश तासीर की माँ और भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह ने लिखा है, ”तुफ़ैल पूरे आलेख को आप पढ़ेंगे तो पाएंगे कि इसमें भारतीय राजनीतिक परिदृश्य की आलोचना की गई है न कि केवल मोदी की और इसमें राहुल गांधी को भी औसत दर्जे का बताया गया है, वैसे मोदी पर तो पहले दिन से ही भारतीय मीडिया में हमले होते रहे हैं.”

तो आइये जानते है कौन हैं आतिश तासीर

27 नवंबर 1980 को जन्में तासीर ब्रिटिश मूल के पत्रकार और लेखक हैं साथ ही उनकी मां भी तवलीन सिंह भारतीय पत्रकार हैं। आतिश के पिता का नाम सलमान तासीर है, जो पाकिस्तानी राजनेता और पाकिस्तान में एक बड़े व्यवसायी हैं। वहीँ आतिश तासीर भारत की नई दिल्ली में पले-बढ़े हैं। उन्होंने तमिलनाडु के कोडईकनल से अपनी स्कूली पढ़ाई की है।

इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए मैसाचुएट्स के एमहर्स्ट कॉलेज चले गए थे और 2001 में उन्होंने फ्रेंच और राजनीति विज्ञान में कला स्नातक की दोहरी डिग्री प्राप्त की। वह टाइम पत्रिका के लिए स्वतंत्र पत्रकार के तौर पर काम करते हैं। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पर लेख लिखने की वजह से वह चर्चा में आ गए हैं।

ये भी पढें: अमेरिका की सबसे बड़ी पत्रिका टाइम में पीएम मोदी को क्यों बताया भारत को बांटने वालों का सरदार

आपको मालूम हो कि अमेरिकी पत्रिका टाइम ने अपने अंतरराष्ट्रीय संस्करण के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ विवादास्पद हेडलाइन प्रकाशित की है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी को भारत का ‘डिवाइडर इन चीफ’ (फूट डालने वालों का सरदार) करार दिया है। इसे लेकर भारत की राजनीती में विवाद खड़ा हो गया है। कवर पेज पर ही कम महत्ता के साथ दूसरी हेडलाइन दी है, जिसे ‘मोदी द रिफॉर्मर’ कहा गया है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here