देवबंद रैली में ललकारे अखिलेश, मायावती और अजित सिंह के साथ गठबंधन के सभी बड़े नेता, जाने किसने क्या कहा!

141

महागठबंधन कर चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की पहली ज्वॉइंट रैली सहारनपुर के देवबंद में हुई. आपको बता दें तीनों पार्टियों के गठबंधन के बाद लोकसभा चुनाव के लिए यह पहली संयुक्त रैली है. जिसमे भरी तादाद में जनसैलाब देखने को मिला, वहीँ देवबंद की यह रैली जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास आयोजित की गई है, जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं और एसपी-बीएसपी और आरएलडी यह चाहती हैं कि इस बार जाट-मुस्लिम साथ-साथ आएं!

गठबंधन रैली को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि रैली में इतनी भीड़ देखकर ​पीएम मोदी घबरा जाएंगे, आगे उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूंजीपतियों को और धनवानों बनाती रही है. मायावती ने पुलवामा को याद दिलाते हुए कहा कि मोदी की देश भक्ति सामने आई है, पूलवामा हमले के दिन भी बीजेपी ने कार्यक्रम किया था और पीएम ने सरकारी खजाने को लूटा दिया. आज देश की सीमा सुरक्षित नहीं है. और हमारी सरकार बनी तो हम छह हजार नहीं, हर हाथ को रोजगार देंगे। वहीँ मायावती ने कांग्रेस पर भी जमकर वार किया और सहारनपुर वासियों से कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने ऐसी जातियों और धर्मों के उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जिससे बीजेपी को फायदा होगा. इसलिए मैं मुस्लिम समुदाय के सदस्यों को चेतावनी दे रही हूं. मुसलमान भावनाओं में न बहे और कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करें.

वहीँ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पीएम मोदी पर जमकर प्रहार किया और कहा कि, ‘पहले हमारे बीच चाय वाला बनकर आ गए, हमने उनपर भरोसा कर लिया, हमने अच्छे दिन का भरोसा किया, हमने 15 लाख रुपये, करोड़ों रोजगार का भरोसा किया. अब चुनाव आया तो कह रहे हैं कि हम चौकीदार बनकर आए हैं.’ अखिलेश यादव ने साथ ही कहा कि सारे चौकीदारों की चौकी छीन लेंगे, आगे कहा कि कांग्रेस और बीजेपी एक ही है. ये परिवर्तन का चुनाव है, यह देश को नया पीएम देने वाला महागठबंधन है. एक भी वोट घटने न पाए, एक भी वोट बंटने न पाए. कांग्रेस पार्टी देश में बदलाव नहीं लाना चाहती है और कांग्रेस और बीजेपी में कोई फर्क नहीं है.

वहीँ रालोद सुप्रीमो चौधरी अजीत सिंह ने भी किसानों की समस्याओं को गिनाते हुए भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी इन पिछले पांच साल में कुछ नहीं कर पाई. गांवों में किसान कहते है कि मोदी-योगी उनका फसल चर रहे हैं. संविधान ने ताकत दी है कि हर पांच साल में सरकार बदली जा सकती है, लेकिन अब हालात बदल रहे हैं और बीजेपी के नेता कहते हैं कि 50 साल मोदी राज करेगा और बीजेपी सांसद साक्षी महाराज कहते हैं कि ये आखिरी चुनावा है इसलिए संविधान ने जो ताकत दी है कि हर पांच साल में सरकार बदली जा सकती है उसका इस्तेमाल कीजिए! उन्होंने पीएम मोदी को निशाना करते हुए आगे कहा कि मोदी साहब वादा किए थे, हर आदमी की जेब में 15 लाख रुपए आएंगे. देश का पीएम झूठ बोलता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here