नसीरुद्दीन शाह सहित फ़िल्मी जगत की 600 बड़ी हस्तियों की अपील- ‘BJP को वोट ना दें, सत्ता से करें बाहर’

126

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 का आगाज़ हो चुका है और इस चुनाव में सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से आपत्तिजनक बयानबाजी भी तेज हो गई है तो सभी पार्टियों ने चुनाव के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान भी जारी है और अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात जमकर दौरा कर रहे हैं और अच्छा माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं तो इसी सब के बीच बताते चले एक बड़ी खबर ने लोगो के रौंगटे खड़े कर दिए!

मशहूर बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह सहित थियेटर और आर्ट से जुड़ी 600 से ज्यादा बड़ी हस्तियों ने भाजपा को वोट ना देने की जोरदार अपील की है आपको बता दें सभी हस्तियों ने अनोखे अंदाज में एक पत्र लिख कर लोगों से कहा है- वोट डाल कर भाजपा और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें और वहीँ अपील करने वालों में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना और उषा गांगुली जैसी चर्चित बड़ी बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं

पीटीआई की खबर के अनुसार, इन सभी बड़ी हस्तियों ने जोर देते हुये ये कहा है कि भारत की और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है और भाजपा को वोट ना करें. ये पत्र गुरुवार को जारी किया गया और साथ ही इस पत्र को करीब 12 भाषाओं में तैयार करके आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर डाला गया है.

पत्र में यह भी कहा गया है- “आगामी लोकसभा चुनाव देश के इतिहास के सबसे अधिक गंभीर चुनाव है और आज गीत, नृत्य, हास्य खतरे में है हमारा न्यारा संविधान खतरे में है और सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है. किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोग को सशक्त बनाना चाहिए.”

“कोई लोकतंत्र बिना सवाल, बहस और सजग विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता और इन सभी को मौजूद सरकार ने पूरी ताकत से कुचल दिया है. सभी बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट करें. संविधान का संरक्षण करें और कट्टरता, घृणा और निष्ठुरता को सत्ता से बाहर करें.”

इस पत्र पर शांता गोखले, महेश एलकुंचेवार, महेश दत्तानी, अरूंधती नाग, कीर्ति जैन, अभिषेक मजूमदार, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, लिलेट दुबे, मीता वशिष्ठ, मकरंद देशपांडे और अनुराग कश्यप के हस्ताक्षर भी हैं.

पहले भी फिल्ममेकर्स ने भी की थी अपील
आपको बता दें कि इससे पहले भी 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने आगामी लोकसभा चुनावों में के दौरान बीजेपी को वोट नहीं देने की एक जोरदार अपील थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, अपील करने वाले फिल्म निर्माताओं की लिस्ट में मलयालम निर्देशक आशिक अबू, आनंद पटवर्धन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह और प्रवीण मोरछले जैसे बड़े बड़े फिल्म निर्माता शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here