परीक्षा में कम नंबर आने पर पिता ने डांटा तो छात्रा ने मॉल से कूदकर दी जान

183

झारखंड की राजधानी रांची के हरमू इलाके में एक छात्रा ने मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स से कूद कर जान दे देने की खबर आयी है। बताया जा रहा है कि छात्रा को 12वीं की परीक्षा में कम नंबर आए थे जिसको लेकर पिता ने उसे डांटा था और इसी से नाराज होकर छात्रा घर से भागकर मॉल पहुंची थी और मॉल पहुंचकर छात्रा ने छत से छलांग लगा दी.

घटना के बाद मौके पर हंगामा मच गया तभी आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. मौके पर पहुंचे छात्रा के पिता का रो-रो कर बुरा हाल था.

पिता राजेश कुमार के अनुसार, पूरा परिवार शिरडी जाने वाला था, लेकिन छात्रा को परीक्षा देने 15 मई को रांची पहुंचना था और इसलिए वह अकेले फ्लाइट से आने की जिद कर रही थी. तो इसको लेकर पिता ने डांटते हुए 12वीं की परीक्षा में कम नंबर आने की भी बात कह दी और इसके बाद छात्रा घर से बहन के साथ स्कूटी से निकली और बहन को बीच रास्ते में स्कूटी से उतार दिया और फिर अकेले मॉल पहुंच कर छत से छलांग लगा दी.

छात्रा के पिता ने कहा कि कूदने से पहले छात्रा ने अपनी मां को कॉल कर आत्महत्या करने की बात बताई तो मां ने पिता को इसकी जानकारी दी. वह पुलिस से संपर्क कर मोबाइल लोकेशन के आधार पर मॉल के पास पहुंचे, तो बेटी की लाश जमीन पर पड़ी हुई मिली.

स्थानिय पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है और छात्रा डीएवी गांधीनगर में पढ़ती थी और हाल में ही सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में छात्रा ने करीब 78 फीसदी अंक प्राप्त किये थे। और साथ ही गणित में मात्र 12 नंबर ही मिले थे. इसलिए घरवाले छात्रा से नाराज थे वहीँ पिछले साल छात्रा परीक्षा में फेल हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here