पीठ पर बम वाला बैग बांधकर चर्च में दाखिल हुआ था आत्मघाती हमलावर, वीडियो आया सामने, आप भी देखें

76

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को सिलसिलेवार 8 बम धमाकों से जुड़ा एक सीसीटीवी कैमरे से रिकॉर्ड विडियो जारी किया गया है, जिसमें कथित आत्मघाती हमलावर साफ तौर पर अपनी पीठ पर विस्फोटक यानि बम से भरा हुआ बैग बांधकर चर्च के अंदर दाखिल होता नजर आ रहा है। वीडियो श्रीलंका के सियाथा टीवी की तरफ से जारी किया गया है और दावा यह किया जा रहा है कि कथित आत्मघाती हमलावर पीठ पर विस्फोटक लेकर सेंट सेबेस्टियन चर्च में दाखिल हुआ था।

श्रीलंका में रविवार को 8 जगहों पर हुए धमाके जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने अपनी न्यूज एजेंसी AMAQ के जरिए ली है, हालांकि अभी तक ISIS ने अपने इस दावे को लेकर किसी तरह का सबुत पेश नहीं किया है।

इससे पहले समाचार एजेंसी एएफपी श्रीलंका के उप रक्षामंत्री के हवाले से कहा है कि, शुरुआती जांच में पता चला है कि, न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए, श्रीलंका के गिरजाघरों को निशाना बनाया गया।

रविवार को श्रीलंका में गिरजाघरों और स्थानीय होटलों पर सिलसिलेवार हुए 8 बम धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 10 भारतीय नागरिक भी शामिल थे और इन धमाकों के बाद श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here