पुलिस के जवान हर परिस्थिति में करते हैं नागरिकों की रक्षा – आईजी

बस्ती। जनपद में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले पुलिसकर्मियों की स्मृति में पुलिस लाइन, बस्ती में परेड का आयोजन किया गया। पुष्पचक्र श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के शहीद जवानों को श्रंद्धाजलि दी गई। इस मौके पर आईजी अनिल कुमार राय ने कहा कि पुलिस के जवान हर परिस्थिति में नागरिकों की रक्षा करते हैं अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस का गौरवशाली इतिहास है।

उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रिंग में देश की सुरक्षा की प्रथम पंक्ति में तैनात भारतीय पुलिस के एक छोटे से गश्ती दल पर चीनी सेना ने घात लगाकर हमला किया था। इस लड़ाई में 10 जवान जवान शहीद हो गए थे। सभी जवानों से कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करने की अपील की। पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों का याद किया किया। दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

इस अवसर पर पुलिस महा निरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र अनिल कुमार राय, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक दीपेन्द्र नाथ चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक क्षेत्राधिकारी रुधौली धनन्जय सिंह कुशवाहा, क्षेत्राधिकारी सदर शक्ति सिंह, क्षेत्राधिकारी हरैया शेषमणि उपाध्यायव पुलिस के अन्य अधिकारी कर्मचारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here