बदलते भारत का 73 वा स्वतंत्रता दिवस

62
जिला हरिद्वार के झबरेड़ा क्षेत्र में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर सभी प्राइवेट स्कूलों व सरकारी विद्यालयों में छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । आज स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन दोनों पर्व एक दिन मनाए जा रहे हैं आज ही के दिन रक्षा बंधन भी है इसी इसी कारण बच्चे स्कूलों में कम संख्या में उपस्थित रहे । स्वतंत्रता दिवस एक आजादी का राष्ट्रीय पर्व है साथ ही रक्षाबंधन भी राष्ट्र पर्व माना जाता है ।


हर वर्ष में लगभग दो ही ऐसे त्योहार हैं ,गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस जिनकी तैयारियां काफी समय से चल जाती है। आपको बता दें कि आज 73 वा स्वतंत्रता दिवस हरिद्वार के झबरेड़ा क्षेत्र भी मे सभी प्राइमरी माध्यमिक स्कूलों में भारत माता की जय कारो व राष्ट्रीय गीतों के साथ मनाया गया ।। प्राइमरी स्कूलों में बच्चों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते नजर आए। वहीं डीएवी कॉलेज झबरेड़ा में भी स्कूली बच्चों ने प्रोग्राम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। डीएवी कॉलेज में एनसीसी के छात्र छात्राओं ने भी


अपना प्रतिभाग लिया ।
चौधरी भरत सिंह डीएवी कॉलेज में मुख्य अतिथि के रूप में चौधरी कुलवीर सिंह ने झंडा फैहराया।
उसके बाद राष्ट्रगान कर
तिरंगे झंडे को सलामी दी।
चौधरी कुलवीर सिंह ने देशवासियों को रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। और साथ ही उन्होंने धारा 370 और 35 A को खत्म करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई दी।
चैनल के माध्यम से उन्होंने बताया कि धारा 370 और 35A का फायदा आतंकवादियों ने बखूबी उठाया है , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत ही सराहनीय काम किया है और अब हमारा देश भारत प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here