बरेली इफ्को करेगा हर रोज दो लाख बोतल तरल नैनो यूरिया का निर्माण

बरेली । इफ्को के प्रबन्ध निदेशक डॉ. उदय शंकर अवस्थी ने दावा किया है कि बरेली संयंत्र में हर रोज दो लाख बोतल तरल नैना यूरिया का निर्माण होगा। एक बोतल नैना यूरिया 50 मिलीलीटर की होगी।
बरेली संयंत्र के तीन दिवसीय दौरे पर आये डा अवस्थी ने नवनिर्मित आक्सीजन संयंत्र, यूरिया नियंत्रण कक्ष, अमोनिया नियंत्रण कक्ष, पावर प्लांट, उत्पाद प्रचालन संयंत्र का जायजा लिया। उन्होने यूरिया उर्रवक उत्पादन की गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा कि इफको किसानों के आर्थिक व सामाजिक विकास के प्रति वचनबद्ध हैं। इसके पश्चात पर्यावरण संरक्षण वानिकी पर बल देते हुए परंपरागत स्वर्ण जंयती उद्यान का दौरा किया।
डा अवस्थी ने नैनो उर्वरक (तरल) संयंत्र के निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस अवसर पर इफको नैनो के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक श्री राकेश पुरी जी ने इफको की महत्वकांक्षी परियोजना इफको नैनो उर्वरक (तरल) संयंत्र के बारे में विस्तार से चर्चा की । उन्होने कहा कि निर्माण कार्य प्रगति पर है। संयंत्र तैयार होने पर प्रति दिन लगभग 2 लाख बोतल तरल नैनो यूरिया उर्वरक (500 मिलीलीटर प्रत्येक) का उत्पादन करेगी।
केन्द्रीय कार्यशाला में कार्यक्रम जन- संवाद के अर्तगत इफको के कर्मियों से प्रबन्ध निदेशक डॉ. उदय शंकर अवस्थी ने सीधा संवाद स्थापित किया। उन्होने पॉल पोथन नगर स्थित इफको अस्पताल के नवनिर्मित कोविड वार्ड का निरीक्षण और पॉल पोथन नगर में बन रहे एस.टी.पी के कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया। इफको संयंत्र के निरीक्षण के दौरान कार्यकारी निदेशक श्री आई. सी. झा सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here