मध्य रेलवे ने मुंबई-गोरखपुर के बीच त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया, सोमवार से बुकिंग

मुंबई। यात्रियों की सुविधा और उनकी मांग को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे ने मुंबई-गोरखपुर के बीच त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति दी गई है।

मध्य रेल मुंबई के जनसंपर्क विभाग के अनुसार, 05402 साप्ताहिक स्पेशल गाड़ी 07 नवंबर से 21 नवंबर (3 सेवाएं) तक प्रत्येक रविवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 13.15 बजे प्रस्थान करेगी। यह ट्रेनर तीसरे दिन 00.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार 05401 साप्ताहिक स्पेशल गाड़ी 05 से 19 नवंबर (3 सेवाएं) तक गोरखपुर से प्रत्येक शुक्रवार को 19.00 बजे प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन 04.00 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी।

इन ट्रेनों को कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, चित्रकूट धाम, बांदा, रगौल, भरवा सुमेरपुर, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, गोंडा, बस्ती और खलीलाबाद स्टेशनों पर हॉल्ट दिया गया है। इन ट्रेनों में सात एसी-3 टियर और 11 सेकंड सिटिंग की संरचना की गई है।

विशेष ट्रेन संख्या 05402 के लिए बुकिंग विशेष शुल्क पर 01 नवंबर से सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू होगी। ट्रेन के हॉल्ट एवं समय की विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here