महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर और नाट्यगृह

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के सभी सिनेमाघर और नाट्यगृहों को आगामी 22 अक्टूबर से फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही सभी सिनेमाघरों तथा नाट्यगृहों में कोरोना नियमावली का कठोरता से पालन किए जाने की हिदायत भी दी है। पिछले साल कोरोना महामारी की शुरुआत में ही सिनेमाघर और नाट्यगृह बंद कर दिए गए थे।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने सांसद संजय राऊत, मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, फिल्म निर्माता रोहत शेट्टी, कुणाल कपूर, मकरंद देशपांडे, सुबोध भावे, आदेश बांदेकर सहित फिल्म एवं नाट्य क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कोरोना नियमावली का कठोरता से पालन करते हुए 22 अक्टूबर से सभी सिनेमाघर और नाट्यगृह शुरू करने का निर्णय लिया। सरकार के इस निर्णय का फिल्म जगत ने स्वागत किया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने 4 अक्टूबर से स्कूल और 7 अक्टूबर से मंदिर सहित सभी धार्मिक स्थल खोले जाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोगों ने कोरोना नियमावली का कठोरता से पालन नहीं किया और कोरोना संक्रमण बढ़ा तो फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

सिनेमाघरों को जल्द खोले जाने की मांग को लेकर मुंबई के फिल्म निर्माता एवं वितरकों ने शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत से गुरुवार को मुलाकात की थी। इस दौरान राऊत ने फिल्म उद्योग को तुरंत सहायता दिलाने के लिए भरसक प्रयास करने का भरोसा दिलाया था। उन्होंने कहा था कि वह इस बारे में कोई न कोई हल जल्द ही निकालेंगे। पेन स्टूडियोज के प्रबंध निदेशक डॉ. जेएल गडा के नेतृत्व में हुई इस मुलाकात के दौरान फिल्म जगत के समक्ष महाराष्ट्र के सिनेमाघर बंद होने से आ रही दिक्कतों पर विस्तृत चर्चा हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here