मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भदोही दौरा कल, कार्यक्रम की तैयारियां पूरी

भदोही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार 24 अक्टूबर को भदोही में होंगे। चुनावी संभावनाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। मुख्यमंत्री करीब 373 करोड़ की 74 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन की सारी तैयारियां हो गई हैं। हेलीपैड से लेकर जनसभा स्थल तक को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।

राज्य विधानसभा के चुनाव निकट देखते हुए मुख्यमंत्री का यह दौरा अपने आप में अहम माना जा रहा है। अपने मुख्यमंत्रित्व काल में योगी आदित्यनाथ तीसरी बार भदोही जनपद आ रहे हैं। इस कार्यक्रम से वह मिर्जापुर मंडल के तीन जनपदों भदोही, मिर्जापुर और सोनभद्र के साथ जौनपुर, वाराणसी एवं प्रयागराज जनपद के कुछ हिस्सों की भी नब्ज टटोलेगें। ये हिस्से वैसे भी भदोही संसदीय क्षेत्र में है।

मुख्यमंत्री राजकीय हेलीकॉप्टर से रविवार को पूर्वाह्न 10:40 पर वाराणसी पुलिस लाइन में पहुंचेंगे। इसके बाद वहां से सीधे भदोही के ज्ञानपुर पुलिस लाइन के लिए हेलीकॉप्टर से प्रस्थान करेंगे। ठीक 11:00 बजे वह कार्यक्रम स्थल विभूति नारायण राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज पहुंचेंगे। इसके बाद वह परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। बाद में अफसरों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। फिर सीधे पुलिस लाइन ज्ञानपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा सिद्धार्थनगर जिले के लिए निकल जाएंगे। भदोही में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम एक घंटे से अधिक का होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक अमला पूरे जी जान से जुटा है। विंध्याचल मंडल के आयुक्त और डीआईजी ने सुरक्षा व्यवस्था पर अफसरों के साथ मीटिंग की है। इसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड का भी निरीक्षण किया । विभूति नारायण राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज को सभास्थल बनाया गया है।

मंडलायुक्त ने भदोही जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के साथ सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए अफसरों को विशेष हिदायत दी गई है। मुख्यमंत्री के सुरक्षा दस्ते में शामिल एनएससी कमांडो के साथ मिलकर निर्देशों के अनुसार काम करने को कहा गया है। प्रभागीय वनाधिकारी को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि हेलीपैड पर वृक्षों की कटाई-छटाई की जाए, जिससे हेलीकॉप्टर को लैंड करने में कोई दिक्कत न हो। लोकनिर्माण विभाग को मंच को बेहतर बनाने के निर्देशि दिए गए हैं। अग्निशमन विभाग को भी सतर्क कर दिया गया है।

भदोही पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने आधी रात में भी सभा स्थल का निरीक्षण किया और अपने मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए। हेलीपैड से लेकर मुख्यमंत्री के सभा स्थल तक को सुरक्षा छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here