मुख्यमंत्री योगी ने मांगें मानी,सीबीआई करेगी गोरखपुर कांड की जांच

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर कांड की पीड़िता मीनाक्षी की पति को न्याय दिलाए जाने की मांग पर सीबीआई जांच के संस्तुति कर दी। इसके साथ ही सहायता राशि के तहत 30 लाख की दूसरी चेक शुक्रवार को भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने घर पहुंचकर सौंप दी। सहायता राशि के रूप में पीड़ित मीनाक्षी को कुल 40 लाख की सहायता राशि दी गई है।

इस सम्बंध में मीडिया से बात करते हुए भाजपा विधायक ने बताया कि जनपद के बर्रा इलाके में रहने वाले प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत हो गई थी। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर हम सभी उनके पीड़ित परिजनों के साथ हैं और हर संभव मद्द की जा रही थी। इसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरूवार को कानपुर दौरे में आने पर पीड़ित को मिलवाया गया। मुख्यमंत्री से मिलकर उन्होंने जो भी मांगे की, उनके द्वारा वह पूरा किए जाने के लिए आश्वस्त किया गया। इसके तहत कुल 40 लाख की सहायता राशि की दो चेक उन्हें दी गई हैं। इसके साथ ही गोरखपुर के बजाए कानपुर में ही जांच ट्रांसफर कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं नौकरी के लिए भी संस्तुति हो गई है।

विधायक ने बताया कि इसमें सबसे महत्वपूर्ण मांग सीबीआई से जांच कराए जाने की भी मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार को अनुशंसा को भेज दिया है। अब जल्द ही इस प्रकरण की जांच जल्द ही सीबीआई द्वारा की शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही प्रदेश सरकार भी उच्चाधिकारियों से भी कमेटी गठित कर जांच कराने की निर्देश किए जाएंगे। सहायता राशि व सीबीआई की जांच सहित अन्य मांगें मुख्यमंत्री द्वारा माने जाने पर पीड़ित मीनाक्षी के साथ परिवारीजनों ने उनका आभार जताया है और पूरी तहर से संतुष्ट होने की बात कही है।

इस दौरान पुलिस कमिश्नर असीम अरुण एवं जिलाधिकारी विशाख जी ने भी पीड़ित को पूरा न्याय दिलाए जाने का भरोसा देते हुए ढांढस बंधाया।

Related Articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles