मुज़फ्फरनगर जेल से 43 बंदी किए रिहा

65

मुज़फ्फरनगर: कोरोना वायरस के चलते पूरे विश्व मे अफरा तफरी की स्थिति बनी हुई है। जिसके चलते भारत मे कोरोना वायरस से सक्रंमित लोगो की संख्या हजारो में पहुँच गयी है। हाईकोर्ट के आदेश पर जेल में बन्द बंदियों को छोड़ा जा रहा है। मुज़फ्फरनगर जनपद की जिला कारागार से भी 43 बंदियों को छोड़ा गया जो 7 साल से कम सजा में बन्द थे उन्हें 8 सप्ताह के लिए पेरोल पर रिहा कर दिया गया है।

जेल अधीक्षक एके सक्सेना ने बताया कि कोरोना वायरस के संदर्भ में माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर आज जिला जज साहब के आदेश से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अन्य जज आए थे जिसके बाद 43 बंदी छूटेंगे आज उन्हें जमानत दी है यह कंडीशनर जमानत दी है 8 सप्ताह की अंतरिम बेल है और 8 सप्ताह बाद बंदी को फिर वही जेल पर वापस आना पड़ेगा।

जेल को इन सभी बंदी के रिलीज आर्डर प्राप्त हो गए हैं लेकिन क्योंकि इनमें अदर्स जिले के भी हैं और मुजफ्फरनगर जिले के भी है तो इन सब को रात में पहुंचने में व्यवस्था करने के लिए मैंने कप्तान साहब से भी अनुरोध किया है तो इन्हें कल सुबह छोड़ा जाएगा और यह अपने घरों पर इनको भिजवाने की भी व्यवस्था की जा रही है यह वह बंदी है जिन्हें अंडर ट्रायल है जिन्हें उन धाराओं में बंद है जिसमें कि 7 साल से कम की सजा का प्रावधान है तो उनको रिहा किया गया है अंतिम बेल पर इसमें 6 लोग जो है अदर्स जिलों के हैं 40 में से बाकी सब मुजफ्फरनगर जिलों के ही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here