मुज़फ्फरनगर में शहीद प्रशांत शर्मा का हुआ अंतिम संस्कार

609

मुज़फ्फरनगर: जनपद की शहर कोतवाली क्षेत्र के बुढाना मोड मौहल्ला खानजापुर निवासी प्रशांत शर्मा शुक्रवार की देर रात्रि जम्मू कश्मीर के पुलवामा इलाके में आतंकियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हो गए। जैसे ही आतंकियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हुए जवान प्रशांत शर्मा के परिजनों को जानकारी मिली तो परिवार में कोहराम मच गया।

आपको बताते चलें शहीद जवान प्रशांत शर्मा 2017 में स्पोर्ट कोटा से सेना में भर्ती हुआ था। जिसके बाद हाल ही में शहीद जवान प्रशांत शर्मा की पोस्टिंग जम्मू कश्मीर के पुलवामा इलाके में हुई थी और इस समय जवान राष्ट्रीय राइफल की 50 वी बटालियन में सिपाही के पद पर तैनात थे। तो वही आने वाली 6 दिसंबर को शहीद जवान प्रशांत शर्मा की शादी होनी थी जिसकी तैयारी में परिजन लगे हुए थे।

वही रविवार को शहीद जवान प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद मुजफ्फरनगर पहुंचा जहां उनके परिवार सहित हजारों लोगों ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी। इस दौरान जनपद के सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान व गन्ना मंत्री सुरेश राणा व स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव व राज्यमंत्री विजय कश्यप व विधायक उमेश मलिक के साथ जिले के SSP-DM के साथ जिले का आला अधिकारी मौजूद रहे।

वही शहीद जवान प्रशांत शर्मा का मुजफ्फरनगर की काली नदी स्थित श्मशान घाट में हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अपनी तरफ से जवान प्रशांत शर्मा को श्रद्धांजलि देने यहां पहुंचा हुँ और साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शहीद जवान के परिवार को 50 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता और एक परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here