यूपी: 28 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले, आज कानपुर सहित कई जिलाधिकारियों को हटाने की तैयारी

उत्तर प्रदेश में शनिवार को देर रात पीसीएस अफसरों के तबादले हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबादलों को मंजूरी दे दी है। आज कानपुर सहित कई जिलों के जिलाधिकारियों को हटाने की तैयारी है। शनिवार को देर रात कई जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट और एडीएम इधर से उधर किए गए हैं। शासन ने 28 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। चुनाव के मद्देनजर अफसरों की तैनाती में बदलाव किया जा रहा है। 

बता दें कि एक दिन पहले, शासन के निर्देश पर डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने मुजफ्फरनगर जनपद में तीन साल से अधिक अवधि से तैनात 28 इंस्पेक्टरों के तबादले मंडल क्षेत्र के सहारनपुर और शामली जनपद में किए हैं। इनमें 12 थाना प्रभारी भी शामिल हैं।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंडल में 57 इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किया गया है। इनमें जनपद में तैनात 28 इंस्पेक्टर भी शामिल हैं, जिन्हें यहां तीन साल पूरे हो चुके हैं।

इस सूची में जनपद के 12 थाना प्रभारी और साइबर हेल्प सेंटर प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव भटनागर भी शामिल हैं। जिन थाना प्रभारियों को जनपद से सहारनपुर व शामली भेजा गया है।

एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि यह चुनाव संबंधी सामान्य प्रक्रिया है। शासन के निर्देश आने के साथ ही जनपद में नए इंस्पेक्टरों के आने के बाद रिलीव प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here