राजकीय इण्टर कॉलेज के मैदान पर उत्तराखंड राज्य से चलकर आयी 82 यूपी एन सी सी बटालियन कैडिटो की राष्ट्रीय एकजुटता साईकिल रैली का भव्य स्वागत किया गया। इण्टर कॉलेज के मैदान पर उत्तराखंड राज्य से चलकर आयी 82 यूपी एन सी सी बटालियन कैडिटो की राष्ट्रीय एकजुटता साईकिल रैली का भव्य स्वागत किया गया।

70

मुजफ्फरनगर : राजकीय इण्टर कॉलेज के मैदान पर उत्तराखंड राज्य से चलकर आयी 82 यूपी एन सी सी बटालियन कैडिटो की राष्ट्रीय एकजुटता साईकिल रैली का भव्य स्वागत किया गया।

VO 82 यूपी एन सी सी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल जितेन्द्र कुमार मलिक एवं एडम आफिसर ले0 सुमित बंसल ने रूड़की परिक्षेत्र ग्रुप के सीनियर अण्डर आफिसर से एकता बैटन प्राप्त करते हुए कहा कि भारत विविधताओं का देश है। यहां पर विभिन्न संस्कृतियों के लोग निवास करते हैं।हमारी विविधता ही राष्ट्रीय एकता की मिसाल है। राष्ट्रीय को एकता के सूत्र में बांधने के लिए एन सी सी महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। आज की साईकिल रैली का उद्देश्य समाज में यह संदेश देना है कि हम सब एक हैं। उन्होंने ने बताया कि उत्तराखंड राज्य से आयी एकता बैटन को मेरठ ग्रुप को सौंपा जाएगा । इस प्रकार देश के अलग-अलग निदेशालयों से राष्ट्रीय एकता बैटन नई दिल्ली पहुंचेगी। इस अवसर पर मैगा स्वछता पखवाड़े में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले बटालियन के विभिन्न विद्यालयों के चार कैडिटो को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में मेजर विजय कुमार ढाका, कैप्टन अरविंद कुमार,लैफ्टि0 श्याम नारायण सिंह, सूबेदार मेजर कश्मीर सिंह, नितिन कुमार,वाजिद अली, सूबेदार हरवंश सिंह सहित बटालियन के सभी अधिकारी एवं कैडिट मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here