रामपुर में शराब से भरी दो पिकअप जब्त, कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया चुनाव प्रभावित करने का आरोप

शिमला। हिमाचल प्रदेश में 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव में वोटरों को रिझाने के लिए शराब की तस्करी करने वालों पर पुलिस शिकंजा कस रही है। मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले जिला शिमला के रामपुर विधानसभा हल्के में पुलिस द्वारा दो अलग-अलग जगहों में पिकअप से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई। इलाके में शराब तस्करी की सूचना मिलने पर रामपुर पुलिस ने मंगलवार तड़के तीन बजे के करीब नोगली और खनियोली में नाकेबंदी के दौरान शराब से लदी दो पिकअप को पकड़ा। बताया जा रहा है शराब से लदी एक पिकअप में एक राजनीतिक दल के पोस्टर लगे हुए थे। रामपुर पुलिस ने एक पिकअप चालक को गिरफ्तार कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

उपपुलिस अधीक्षक रामपुर चन्द्रशेखर कायत ने बताया कि पिकअप से अंग्रेज़ी शराब की 348, मार्का ग्रीन लेवल की 144, नाइट स्टॉर्म की 72 और प्रिमयर्स क्लब शराब की 12 बोतलें बरामद हुई हैं। इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है तथा पुलिस आबक़ारी एक्ट में केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में ला रही है।

इस बीच शराब बरामदगी की खबर मिलते ही स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर जमा हो गए और आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे। वहीं इस प्रकरण पर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा को निशाने पर लिया है।

उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि शराब से लदी दो पिकअप को गांव वालों की सूचना से पुलिस द्वारा पकड़ा गया है, जिसमें “एक स्थानीय भाजपा नेता की संलिप्तता है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा द्वारा वोटरों को प्रभावित करने के लिए इस तरह की ओछी राजनीति की जा रही है।

उन्होंने उपचुनाव के मद्देनजर शिमला के एसपी से अगले तीन दिन पूरे क्षेत्र में नाके लगाने का आग्रह किया है।

गौरतलब है कि विक्रमादित्य सिंह की मां प्रतिभा सिंह मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं, जो दिवंगत पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं। मंडी हॉट सीट पर भाजपा व कांग्रेस के कांटे की टक्कर मानी जा रही है। मंडी जिला जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह क्षेत्र है, वहीं रामपुर बुशहर वीरभद्र सिंह परिवार का पैतृक निवास है और यहां कांग्रेस का खासा जनाधार है।

भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के कारण मंडी सीट पर उपचुनाव हो रहा है। भाजपा ने इस सीट से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। वर्ष 2019 के आम चुनाव में भाजपा ने यहां से चार लाख से अधिक मतों से जीत का रिकॉर्डर बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here