रेप केस के गवाह दलित युवक को बेरहमी से पीटने के बाद जुबान खींचकर मरोड़ दी।

राजस्थान के चूरू जिले में दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई है वहां एक दलित युवक का करीब आधा दर्जन बदमाशों ने अपहरण कर पहले बेरहमी से उससे मारपीट कर उसकी जुबान भी खींचकर मरोड़ दी ताकि वह रेप केस में गवाही नहीं दे सके. इसके बाद युवक को मारपीट कर एक जोहड़ में फेंक गए. युवक वहां रातभर कीचड़ में बेहोश पड़ा रहा. सुबह ग्रामीणों ने उसे देखा तो वे उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहाँ युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जुबान को बाहर खींचकर मरोड़ दिया
मिली जानकारी के अनुसार, वारदात चूरू जिले के साहवा थाना इलाके के बाय गांव में सोमवार देर रात घटित हुई. पीड़ित के परिजनों के अनुसार करीब आधा दर्जन बदमाश शीशपाल (22) का अपहरण कर उसे गांव के जोहड़ में ले गए, वहां ले जाकर उसके हाथ-पांव बांधकर लाठियों और धारदार हथियार से बेरहमी से उसकी पिटाई के बाद उसकी जुबान (जीभ) खींचकर उसे मरोड़ दिया. इससे वह युवक बेहोश हो गया. इस पर सभी आरोपी युवक को जोहड़ की गहराई में फेंककर मौके से फरार हो गए.

रातभर जोहड़ की गहराई में पड़ा रहा युवक
युवक रातभर बेहोशी की हालत में जोहड़ में पड़ा रहा जब सुबह ग्रामीणों शौच के लिए निकले तो उन्होंने उसे देखा तो उसके परिजनों को सूचना दी. इस पर वे उसे लेकर साहवा के अस्पताल पहुंचे. वहां उसे प्राथमिक उपचार के बाद तारानगर रेफर कर दिया गया और तारानगर में भी युवक की गंभीर हालत को देखते हुए से उसे चूरू जिला मुख्यालय रेफर कर दिया गया और वहां युवक का इलाज चल रहा है.

बोलने में असमर्थ है युवक
जुबान मरोड़ी हुई होने के कारण पीड़ित युवक बोलने की स्थिति में भी नहीं है लेकिन उसने कागज पर लिखकर अपनी आपबीती बयां की है. अस्पताल की चौकी पुलिस ने मामले की जानकारी साहवा पुलिस को दे दी है और युवक ने पांच लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है. मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल अभी तक इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हो पाया है.

परिजनों ने लगाया है यह आरोप
पीड़ित युवक के परिजनों की मानें तो उनके मुताबिक वर्ष 2017 में श्योपुरा गांव की एक विवाहिता के साथ हुए रेप के मामले में शीशपाल और उसका चाचा श्यामलाल गवाह हैं और मारपीट करने वाले आरोपियों में इस रेप कांड का आरोपी भी शामिल हैं. फरवरी 2018 में भी रेप कांड के आरोपी ने श्यामलाल को भी बाइक से टक्कर मारकर मारपीट की थी और शीशपाल चाचा श्यामलाल से हुई मारपीट के मामले में भी गवाह है. परिजनों का आरोप है कि, शीशपाल कोर्ट में गवाही ना दे सके इसलिए उसके साथ यह दरिंदगी की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here