रेलवे रोड के दुकानदारों का दर्द कूड़ा उठाने क्यों नही आते पालिका सफाई कर्मी!

66

मुज़फ्फरनगर :

रेलवे रोड के दुकानदारों का दर्द कूड़ा उठाने क्यों नही आते पालिका सफाई कर्मी
! दुकानों के बाहर फैल रही गन्दगी हवाओ में उड़कर घुसती है दुकानों में स्थानीय सभासद भी नही देते कोई ध्यान।

यूँ तो जनपद मुज़फ्फरनगर में इन दिनों कूड़े के ढेर हर गली और मोहल्लों के साथ ही शहर के एन्ट्री वाले मुख्य मार्गों पर आपको देखने को मिल जायेंगें लेकिन अगर शहर के रेलवे रोड तनेजा अस्पताल के आस पास के दुकानदारों की माने तो यहां की स्थिति बेहद खराब हो चली है।

दुकानदारो का आरोप है की नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारी यहां कूड़ा उठाने नही आते है जिस कारण दुकानदारों सहित आस पास से गुजर रहे राहगीरों आदि का कूड़ा भी सड़कों पर इधर उधर फैला पड़ा रहता है जिसमे गन्दगी के साथ ही यह कूड़ा दुकानदारों की दुकानों में घुस जाता है ।

यहां दर्जनों दुकानदारों का आरोप है की हम लोग सुबह सवेरे अपनी अपनी दुकाने खोलते है और साफ सफाई भी खुद ही करते है यदि दुकानों का थोडा बहुत कूड़ा निकल भी जाता है तो उसे आस पास के कई दूकानदार आपस में इकठ्ठा होकर एकत्रित करते है ।

सिर्फ इस आस के लिए की कब सफाई कर्मी आएगा और कब हम उसे ये कूड़ा उठवायेंगे।

यहां दुकान करने वाले अधिकांश दुकानदारों ने एक स्वर में कहा की पूर्व जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे जी द्वारा शहर की साफ सफाई हेतु कड़े कदम उठाये थे जिसका असर भी देखने को मिल रहा था यहां हर रोज सफाई कर्मी कूड़ा उठाने रोज आते थे ।

यहां तक की कूड़ा फैलाने और गन्दगी करने वालों के विरुद्ध भी जिलाधिकारी द्वारा कई टीमों का गठन किया गया था जिसमे रंगे हाथों कूड़ा फैलाने वालों के खिलाफ पकड़े जाने पर जुर्माना भी लगाया जाता था ।

लेकिन इस सरकार में अच्छे अधिकारियो को यहां के नेता गण अपनी नेता गिरी चमकाने के कारण ढंग से टिकने नही देते है ।

यहां दुकानदारों ने जिलाधिकारी महोदया से गुजारिश करते हुए मांग की है की यहां रेलवे रोड मदन स्वीट्स से लेकर सड़क के दोनों तरफ साफ सफाई की समुचित व्यवस्था की जाये साथ ही साथ सड़कों से कूड़ा और गंदगी भी उठवाई जाये।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here