लखीमपुर खीरी में सीएमओ ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

लखीमपुर खीरी। जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को जांचने और परखने के लिए मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. शैलेंद्र भटनागर ने औचक निरीक्षण किया। मेडिकल वार्ड को देखा। इस दौरान उनके साथ प्रभारी सीएमएस डॉ. एसके मिश्रा, सीनियर फिजीशियन डॉ, आरएस मधौरिया, डॉ. आईके रामचंदानी, डॉ. राजकुमार मौजूद रहे।

सीएमओ ने मेडिकल वार्ड में पहुंचने के बाद उन्होंने वहां भर्ती मरीजों से एक-एक कर उनका हालचाल जाना। सरकार से मिल रही दवाओं और स्टॉफ द्वारा किए जा रहे व्यवहार की भी जानकारी ली। डॉक्टरों की विजिट के बारे में पूछा साफ-सफाई का भी हाल जाना। कुल मिलाकर सब कुछ संतोषजनक मिला, परंतु क्षमता से अधिक मरीज होने के चलते जो अवस्थाएं देखने को मिली उन्हें तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साफ-सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए।

मरीजों के अस्पताल में क्राउड को लेकर उचित व्यवस्था करने के लिए प्रभारी सीएमएस डॉ. एसके मिश्रा को निर्देश दिए। कहा कि ऐसी व्यवस्थाएं बनाई जाए जिससे मरीजों को बेहतर सेवाओं के साथ-साथ जिला अस्पताल में होने वाली अनावश्यक भीड़ को भी नियंत्रित किया जा सके। इसे लेकर उन्होंने सीनियर डॉक्टर्स के साथ सीएमएस चेंबर में एक बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल की सेवाओं को बेहतर करने के लिए जो भी मदद चाहिए वह हर हाल में की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here