लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो पर वीडियो फुटेज के माध्यम से होगी एफआईआर

69

मुज़फ्फरनगर: कोरोना वाइरस को लेकर समूचे भारत मे 21 दिनों के लिए लॉकडाउन भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा किया हुआ जिसका पुलिस व प्रशाशनिक अधिकारियों के द्वारा इस लॉकडाउन का सख्ताई से पालन करवाया जा रहा है, वही मुज़फ्फरनगर में कुछ क्षेत्रों में जनता के द्वारा इस लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है, जिस पर लोग अपने घरों से बाहर निकलकर बैठते है व क्रिकेट खेलते है और पुलिस के आ जाने के बाद अपने घरों में चुप जाते है।

जनता को समझाने के लिए एसएसपी मुज़फ्फरनगर अपने काफिले के साथ शहर कोतवाली क्षेत्र के खालापार, रहमतनगर, व अन्य जगहों पर निकले पर लोगो को लाउडस्पीकर के जरिए से जनता को बताया कि लोक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसते हुए नई व्यवस्था लागू की जा रही है, जो व्यक्ति सड़कों पर बिना वजह टहलने एवं क्रिकेट खेलने वाले लोगों की वीडियो बनाकर उनके खिलाफ संगीन धाराओं में एफ आई आर दर्ज कराकर एफ आई आर की कॉपी उनके घर पर चस्पा की जाएगी। पुलिस कप्तान अभिषेक यादव ने बताया कि एफ आई आर की होम डिलीवरी पुलिस करेगी।

उन्होंने मीडिया को जारी बयान में कहा कि कुछ लोग बिना वजह सड़कों पर घूमते पाए जाते हैं, इसके लिए आम जनता को भी हिदायत दी गई है कि यदि कोई व्यक्ति उनके पड़ोस में सड़क पर घूम रहा है तो वे उसकी वीडियो बनाएं और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग 9690 112 112 पर सेंड कर दे, व्हाट्सएप पर इसी डिटेल भी लिख दे । वीडियो के आधार पर ही पहचान कराकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एफ आई आर दर्ज होने के बाद भी यदि दूसरी बार लॉक डॉउन तोड़ने जैसी कोई बात सामने आती है तो उसके विरुद्ध संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी, जिसमें आसानी से जमानत होना मुश्किल होगा।

एसएसपी ने बताया कि जो व्यक्ति अपने घरों से बाहर निकलकर घूम रहा है आप अपने साथ साथ जमाने का भी दुश्मन है, क्योकि यह बीमारी एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है इसलिए हम आप लोगो से बार बार अपील कर रहे है कि आप अपने घरों पर ही रहे। वही आज बिना वजह घूमते हुए जो पकड़े गए है उनमें लक्की ड्रा के फर्स्ट विनर है सहदाब पुत्र उम्रदराज अगर ये अबकी बार दोबारा बाहर दिखाई दिए तो हम इनको अपनी साथ लेकर जायंगे ओर संगीन धाराओं में मुकदमा पंजिकर्त करते हुए अग्रिम कार्यवाही करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here