वैक्सीनशन केंद्र का किया निरीक्षण, बोले सतर्कता अब भी जरूरी: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की सुबह निराला नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर वैक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते हुए कहा हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी।

इसके पूर्व उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए कहाकि उनके कुशल नेतृत्व में देश में अब तक रिकार्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है, कोरोना की हार तय है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अतिरिक्त सतर्कता के रूप में हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि भीड़भाड़ से भी बचें। पता नहीं किस करवट यह वायरस ले और कब फिर से संक्रमण तीव्रता के साथ फैलने लग जाए। सतर्कता और सावधानी ही इस महामारी से मानव जाति को बचा सकता है। इसलिए दो गज की दूरी और मॉस्क है जरूरी का पालन हम जितना कर सकेंगे, उतना ही लाभप्रद होगा।

कहा कि मॉस्क की अनिवार्यता, फिजिकल डिस्टेंस की अनिवार्यता आवश्यक है। अगर इसे करने में हमें सफलता प्राप्त होती है, तो मुझे लगता है कि कोरोना वायरस के लिए वैक्सीनेशन और अन्य सभी उपाय भारत को न केवल इस महामारी से बचाने में मददगार होगा बल्कि जीवन और जीविका को बचाने में भी योगदान देगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस पूरे अभियान से जुड़े हुए सभी हेल्थ वर्कर को हृदय से अभिनंदन करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here