शहरी थानों में लंबे समय से जमे 296 सिपाहियों को देहात क्षेत्र के थानों में स्थानांतरित

मेरठ। इंस्पेक्टर्स और दरोगाओं के तबादलों के बाद अब मेरठ जनपद में  शहरी थानों में लंबे समय से जमे 296 सिपाहियों को देहात क्षेत्र के थानों में स्थानांतरित किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यह कदम उठाया है।

पुलिस अधीक्षक नगर विनीत भटनागर ने बताया कि जनपद में कानून व्यवस्था सुधारने के उद्देश्य से शहरी थानों में लंबे समय से जमे 296 सिपाहियों का स्थानांतरण किया गया है। इनमें से अधिकांश सिपाही लंबे समय से मनचाहे थानों में तैनात थे। अब इनका तबादला देहात क्षेत्र के दूरदराज के थानों में हुआ है। महिला थाने से भी 18 महिला सिपाहियों को दूसरे थानों में भेजा गया है। जबकि दूसरे थानों में तैनात महिला सिपाहियों को महिला थाने में तैनात किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी का भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए यह अभियान चल रहा है। इससे पहले एसएसपी ने 80 दरोगाओं के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया था।

गौरतलब है कि, एसएसपी ने मेरठ में कार्यभार संभालते ही थानेदारों के चहेते सिपाहियों को पुलिस लाइन भेज दिया था। इसके बाद चोरी के ट्रक प्रकरण में सदर बाजार थाने के हेड कांस्टेबल और इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। हेड कांस्टेबल जेल भेजा जा चुका है, जबकि इंस्पेक्टर अभी तक फरार चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here