शाहिन अफरीदी की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा-उसने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की

दुबई। आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दस विकेट से हारने के बाद, भारत के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के प्रदर्शन की सराहना की।

अफरीदी ने मैच में 31 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसकी बदौलत भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने 18वें ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया।

कोहली ने मैच के बाद कहा, “उसने नई गेंद से बहुत अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि उसने विकेट लेने के लिए सही जगह पर गेंद डाली और टी 20 क्रिकेट में आपको नई गेंद से विकेट लेने के लिए अच्छे निष्पादन की आवश्यकता होती है और निश्चित रूप से उसने ऐसा किया। उसने नई गेंद से हमारे बल्लेबाजों को तुरंत दबाव में डाल दिया। इसलिए बल्लेबाज के रूप में आपको थोड़ा सतर्क रहने के लिए मजबूर होना पड़ा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय टीम ने पाकिस्तान को कम करके आंका, कोहली ने कहा, “आप जानते हैं, यह आश्चर्यजनक है कि वास्तविकता और लोगों के विचार में क्या अंतर है। मैं बस यही चाहता हूं कि आलोचक हमारी क्रिकेट किट पहन सकें और वास्तव में मैदान में चल सकें और समझें कि दबाव क्या है। आप वहां कुछ भी हल्के में लेने के लिए नहीं जाते हैं, खासकर पाकिस्तान जैसी टीम जो अपने दिन दुनिया में किसी को भी हरा सकती है। यह एक ऐसा खेल है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए, और हम एक ऐसी टीम हैं जो निश्चित रूप से खेल का सम्मान करती है। हमें नहीं लगता कि एक मैच जीतना दुनिया का अंत है, और किसी अन्य टीम को भी ऐसा नहीं सोचना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “यह एक बहुत बड़ा खेल है। क्रिकेट किसी भी व्यक्ति से परे और ऊपर है। हम निश्चित रूप से खेल का सम्मान करते हैं। हम कभी भी किसी भी विपक्ष को हल्के में नहीं लेते हैं, न ही हम विपक्ष के बीच अंतर करते हैं। इसी तरह हम अपना क्रिकेट खेलते हैं। उस दिन अगर हमने अच्छा नहीं खेला है, तो हम इसे स्वीकार करते हैं और हम विपक्ष को भी श्रेय देते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here