संगीत सोम का विवादित बयान- बुर्के की वजह से पनप रहा है आतंकवाद

194

देश में चुनाव का माहौल हो और बुर्के पर बहस छिड़ी हो । ऐसे में बीजेपी के विधायक और हार्ड हिंदू छवि वाले नेता संगीत सोम खामोश रह जाए जाए तो यह उनके चरित्र के खिलाफ जैसा होगा। इसलिए संगीत सोम ने बुर्के पर बोलते हुए इसे आतंकवाद का कारण बता दिया।

फेसबुक पर अपने एक वीडियो जारी कर बीजेपी विधायक ने कहा कि श्रीलंका जैसे देश में बुर्के की आड़ में कई सौ लोगों की हत्या की गई है। आतंकवाद जैसे बुर्के की आड़ में पनप रहा है। इससे पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी बुर्के को बैन की मांग की थी। हालांकि बाद में पार्टी की तरफ से साफ किया गया था कि सामना में बुर्के को लेकर जो कहा गया है उससे शिवसेना इत्तेफाक नहीं रखती है।

सामना में कहा गया था कि इस्लामिक आतंकवाद की वजह से श्रीलंका में 400 लोगों की बलि चढ़ गई। हालांकि बीजेपी ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के इस मांग का विरोध किया और कहा कि भारत में बुर्के पर बैन की कोई जरूरत नहीं है।

संगीत सोम ने आगे कहा कि लोकतंत्र पर बुर्के की आड़ में हमला हो रहा है। फर्जी वोटिंग हो रही है। उन्होंने पिछले दिनों घूंघट को लेकर जावेद अख्तर के बयान पर उनका नाम लिए बगैर कहा कि एक फिल्मकार और लेखक ने घूंघट को बैन करने की बात कही है, लेकिन पूछना चाहता हूं कि क्या कभी घूंघट में आतंकवाद हुआ है। क्या आप यह भूल जाते है कि आप ऐसे लोगों के साथ खड़े हैं जो आतंकवाद का साथ देते हैं। आप उनके लिए प्रचार करने जाते हैं।

बता दें कि हाल ही में जावेद अख्तर ने भोपाल में एक इवेंट के दौरान बुर्के और घूंघट पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि श्रीलंका में बुर्के पर प्रतिबंध नहीं लगा, बल्कि चेहरा ढकने पर प्रतिबंध लगा है। अगर भारत में बुर्के पर प्रतिबंध लगता है तो केंद्र सरकार राजस्थान में मतदान से पहले घूंघट पर प्रतिबंध लगाए। मुझे खुशी होगी अगर घूंघट और बुर्का दोनों ही नहीं होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here