सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का विरोध कर रहे युवाओ पर लाठीचार्ज

मुज़फ्फरनगर : सम्राट मिहिर भोज का मुद्दा अब मुजफ्फरनगर में भी पैर पसारने लगा है जिसका असर आज मुजफ्फरनगर में भी सैकड़ों युवाओं ने मिहिर भोज को लेकर आपत्ति जताई है। प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने सहारनपुर मार्ग पर जाम लगा कर जमकर नारेबाजी शुरू कर दी पुलिस ने जाम को खुलवाने की कोशिश की, तो युवाओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर मुज़फ्फरनगर सहारनपुर मार्ग को खाली कराया। पुलिस के लाठीचार्ज से डरकर प्रदर्शन कर रहे युवाओ की भीड़ सड़क और खेतो की और दौड़ पड़ी। हाइवे पर लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मच गयी।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का आनावरण करने आए है। जिसको लेकर पिछले कई दिन से विवाद चल रहा है। अभी तक सम्राट मिहिर भोज को गुर्जर अपना सम्राट बताते है। लेकिन अब राजपूत समाज ने सम्राट मिहिर भोज को राजपूत बताते हुए अपना दावा ठोक दिया है। कल नोएडा में गुर्जर व राजपूत समाज के लोगों ने संयुक्त पत्रकारवार्ता कर मामले को ठंडा करने का प्रयास किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों के पूर्वज एक रहे है इसलिए इस विवाद को तूल नहीं दिया जाएगा। क्योंकि गुर्जर व राजपूत दोनों में गौत्र भी एक है और पूर्वज भी दोनों के एक है। इसलिए दोनों ने सम्राट मिहिर भोज को अपना मानते हुए मामले को ठण्डा कर दिया था, पर आज मुजफ्फरनगर में युवाओं ने इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर दिया। सहारनपुर रोड़ पर राजपूत समाज के सैकड़ों युवाओं ने सहारनपुर हाइवे को जाम कर दिया। जब पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया तो युवाओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी। प्रदर्शकारियों के पत्थरबाजी करने के बाद पुलिस ने युवाओं पर लाठीचार्ज कर दिया। इस मामले में पुलिस अधिकारी कुलदीप कुमार ने बताया है आज रामपुर तिराहे पर सहारनपुर के कुछ युवक सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे वो अनावश्यक रूप से सड़क पर बैठकर जाम लगाए हुए थे सभी युवक सहारनपुर के गांव रणखंडी के रहने वाले थे उनका कहना था की मिहिर भोज की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर उनका विरोध प्रदर्शन था जिस पर युवको ने मुज़फ्फरनगर सहारनपुर रोड पर जाम लगाया हुआ था हल्का बल प्रयोग कर उन्हें यंहा से हटाया गया है।

कुलदीप कुमार (सी ओ सिटी ) आज रामपुर तिराहे पर सहारनपुर के कुछ युवक सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे वो अनावश्यक रूप से सड़क पर बैठकर जाम लगाए हुए थे सभी युवक सहारनपुर के गांव रणखंडी के रहने वाले थे उनका कहना था की मिहिर भोज की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर उनका विरोध प्रदर्शन था जिस पर युवको ने मुज़फ्फरनगर सहारनपुर रोड पर जाम लगाया हुआ था हल्का बल प्रयोग कर उन्हें यंहा से हटाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here