BIG BREAKING: गढ़चिरौली में IED ब्लास्ट से 2 पुलिस की जीप पर हुआ हमला, 16 जवान शहीद हुए

Photo credit ani

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों द्वारा दो पुलिस की गाड़ियों पर IED के जरिए  किए गए हमले में 16 जवानों के शहीद होने की खबर आ रह है और मिल रही सूचना के अनुसार दो गाड़ियों में करीब 25 जवान सवार थे. आपको बता दें कि दोनों गाड़ियां पेट्रोलिंग के लिए निकली थीं.

आईजी गढ़चिरौली शरद शेलर ने एक न्यूज़ चैनल से बताया कि हमला काफी खतरनाक था और जवान एक प्राइवेट जीप के जरिए सफ़र कर रहे थे और करीब 16 जवान जीप में स्वर थे और उन सभी के शहीद होने की आशंका है. अभी पूरी स्थिति का पता लगाया जा रहा है. वहीँ शरद ने बताया कि साल 2018 में 22 अप्रैल को ईटापल्ली में एक ऑपरेशन के तहत 40 नक्सलियों को मार गिराया गया था और ये नक्सलियों की ओर से इसी के बदले में की गई कार्रवाई है.

आज सुबह नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले में ही एक सड़क निर्माण कंपनी के करीब 25 वाहनों में आग लगा दी थी और गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवाडे ने पीटीआई को बताया था कि, ये घटना कुरखेडा तहसील के दादापुर में हुई.

आपको बता दें कि बीते महीने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भी लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से महज 36 घंटे पहले नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया था और नक्सलियों ने मंगलवार को दंतेवाड़ा के कुआंकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में भाजपा के काफिले को निशाना बनाते हुए IED ब्लास्ट कर दिया था. वहीँ इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here