बड़ी खबर: सऊदी का शाही परिवार कोरोना की चपेट में, परिवार के 150 लोग संक्रमित, क्राउन प्रिंस आइसोलेशन में!

81

चाइना के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने हर आम और खास आदमी को अपनी चपेट में ले लिया है। पूरी दुनिया में कोरोना के कहर के बीच खबर आयी है कि सऊदी अरब का शाही परिवार भी अब इसकी चपेट में आने से नही बच पाया है। आपको बता दें न्यूयॉर्क_टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शाही फैमिली के करीब 150 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है और जिसके बाद से ही किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आइसोलेशन में चले गए हैं।

रिपोर्ट की माने तो किंग फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल के सभी डॉ, शाही परिवार की देखरेख व इलाज में लगे हुए हैं अथवा वहीं अस्पताल 500 और अतिरिक्त बेड भी तैयार कर रहा है, क्योंकि वहां कोरोना का खतरा बढ़ता नज़र आ रहा है। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि, पूरे देश से आने वाले VIP मरीजों के लिए व्यवस्था तैयार की जा रही है। 

रिपोर्ट के अनुसार यह भी बताया गया है कि अस्पताल ने डॉक्टरों को हाई अलर्ट का मैसेज भेजा था जिसमें कहा गया था कि, अस्पताल से पहले से भर्ती सभी मरीजों को हटा दिया जाएगा और सिर्फ आपात केस को ही देखा जाएगा जो मरीज़ शाही परिवार से जुड़ा हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक़ रियाद के इस बडे़ और खास अस्पताल में किसी संक्रमित स्टाफ को नहीं रहने दिया जाएगा, ताकि अस्पताल के सभी कमरे शाही परिवार के सदस्यों के लिए सुरक्षित रखे जा सकें। खबर यह भी है कि 84 साल के किंग सलमान जेद्दा के नजदीक आइसोलेशन में चले गए हैं जबकि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान लाल सागर तट के दूरवर्ती इलाके में रह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here