JNU को किया बदनाम,वे यूनिवर्सिटी को गुंडागर्दी के केंद्र में बदलना चाहते हैं : गिरिराज सिंह

नई दिल्ली। रविवार को जेएनयू यूनिवर्सिटी में लेफ्टविंग छात्र- छात्राओं आत्मघाती हमले के बाद राजनीतिक प्रतिक्रिया आने का दौर शुरू हो गया. बिहार के बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि” जेएनयू विश्वविद्यालय को लेफ्टविंग वाले ने बदनाम किया. वे लोग जेएनयू यूनिवर्सिटी को गुंडागर्दी में बदलना चाहते हैं.

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बेजल से छात्रों से बातचीत करने को कहा है. इस हिंसा में 26 स्टूडेंट्स के साथ टीचर भी घायल हो गए. जिसके बाद पुलिस- प्रशासन ने आनन- फानन में घायलों को उपचार के लिए एम्स और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जिसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं का एम्स में जमावड़ा लग गया. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी घायल छात्रों से मिलने पहुचीं. इस दौरान एबीवीपी और लेफ्ट छात्रों के बीच धक्का- मुक्की हो गयी. दिल्ली पुलिस की खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.इसके साथ ही तमाम विपक्ष नेताओं की अगुवाई में दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर का घेराव कर लिया.

वहीं, देर रात गृह मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जांच के आदेश दें दिए हैं. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. इसी के साथ ही गृह मंत्री ने संयुक्त कमिश्नर को जल्द से जल्द रिपार्ट की जमा की जाए.

छात्रों के साथ मारपीट होने के बाद देश भर के अलीगढ़, मुम्बई ,जवदावपुर यूनिवर्सिटी में जेएनयू को लेकर शन्ति पूर्वक विरोध- प्रदर्शन शुरू हो गए. वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कैंपस में घायल छात्र के साथ 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है.एबीवीपी के छात्रों ने कहा कि मीडिया से भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने की अपील की. जेएनयू घातक हमले के पीछे का सच जाने के लिए कहा है.

Related Articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles