CM योगी का ये बड़ा फैसला, इतने लाख लोगों का होगा कोरोना टेस्ट! गरीबों को मिलेंगे 2-2 मास्क

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यूपी कोविद केयर फंड का ऐलान किया है. इस के बाद यूपी में हेल्थकेयर सिस्टम को मजबूती मिलेंगी. उत्तर प्रदेश में राज्य में कोरोना के लिए टेस्टिंग लैब को स्थापित किया जाएगा.

इसी के साथ ही सरकार का मकसद है कि (PPE) यानी पर्सनल प्रोटेक्ट इक्विपमेंट, एन 95 मास्क और वेंटिलेटरों का इंतज़ाम करना है. ताकि कोरोना के इलाज के दौरान डॉक्टरों को सामान की किल्लत न हो. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधायकों से योगदान करने की अपील की हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि’ राज्य सरकार 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क बनाने जा रही है। ट्रिपल लेयर स्वदेशी खादी मास्क उत्तर प्रदेश का ब्रांड बन जाएगा। ये मास्क गरीबों को मुफ्त में मिलेगा। बाकी लोगों को मास्क काफी सस्ता मिलेगा। यह मास्क रीयूज वॉशेबल होगा। प्रदेश के हर नागरिक को दो-दो मास्क देना का टारगेट रखा गया है।

आपको बता दें कि, अभी तक देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3 हज़ार के आस पास पहुंच गई,जिसमें 68 लोगों की मौत हो गई. अब तक पूरे भारत में लॉकडाउन लागू हुए 10 दिन हो गए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here