FD यानि Fixed deposit कराने पर ये बैंक दे रहे हैं सबसे ज्यादा ब्याज, नए वित्त वर्ष में आप भी फ़ायदा उठाने से चूक न जाये!

142

भविष्य यानि बुढ़ापे वाली ज़िन्दगी के लिए सेविंग और टैक्स बचाने के लिए लोग अक्सर निवेश के लिए सुरक्षित तरीकों को तलाशकर उन्हें अपनाना चाहते है तो साथ ही निवेश के लिए सबसे पहले दिमाग में फिक्स्ड डिपोजिट- fixed deposit यानी एफडी (FD) ही आता है तो हम आपको बता दें इसकी सबसे बड़ी वजह हैं कि इसमें कोई जोखिम नहीं होता है और आपका पैसा बिल्कुल सुरक्षित रहता है और इसमें आप कभी भी पैसा निकाल भी सकते हैं और साथ ही एफडी पर टैक्स छूट भी मिलती है। अगर आप भी नए वित्त वर्ष में एक से दो साल के लिए पैसा एफडी में इन्वेस्ट करने का प्लान कह रहे हैं, तो इंडिया प्लस न्यूज़ आपको ऐसे बैंकों के बारे में बता रहा हैं जो इतनी अवधि में अधिकतम ब्याज दे रहे हैं।

आरबीएल बैंक (RBL) – RBL Bank
आरबीएल बैंक 1 साल की एफडी पर 8 फीसदी और 2 साल की एफडी पर 8.05 की दर से ब्याज दे रहा है और सीनियर सिटीजन को एक साल के लिए 8.50 और दो साल पर 8.55 की सालाना की दर से ब्याज मिल रहा है।

इंडसइंड बैंक – Indsind Bank
इंडसइंड बैंक 1 साल की एफडी पर 8 फीसदी और साथ ही सीनियर सिटीजन को 8.50 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है साथ ही दो साल की एफडी पर 7.50 की दर से और सीनियर सिटीजन को 8 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)
एचडीएफसी बैंक 1 से 2 साल की एफडी पर 7.30 फीसदी और साथ ही सीनियर सिटीजन को 7.80 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक – kotka महिंद्रा bank
कोटक महिंद्रा बैंक 1 साल की एफडी पर 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है

यस बैंक – YES Bank
यस बैंक 1 साल की एफडी पर सालाना 7.25 फीसदी और साथ ही साथ सीनियर सिटीजन को 7.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है और वहीं 12 महीने 10 दिन तक की एफडी पर 7.50 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 8 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here